scriptऑनलाइन से दस हजार देकर मंगाया मोबाइल, पार्सल खोलते ही उड़ गए होश | mobile, by paying ten thousand online | Patrika News

ऑनलाइन से दस हजार देकर मंगाया मोबाइल, पार्सल खोलते ही उड़ गए होश

locationरीवाPublished: May 25, 2019 09:03:53 pm

Submitted by:

Lokmani shukla

उपभोक्ता आखिर कहां करे शिकायत, कंपनी सुनने को तैयार नहीं

mobile, by paying ten thousand online

mobile, by paying ten thousand online

ऑनलाइन से दस हजार देकर मंगाया मोबाइल, पार्सल खोलते ही उड़ गए होश
उपभोक्ता आखिर कहां करे शिकायत, कंपनी सुनने को तैयार नहीं
रीवा। ऑनलाइन में दस हजार रुपए का मोबाइल बुक करने वाले अरुण कुशवाहा के पार्सल खोलते ही होश उड़ गए। दरअसल पार्सल में मोबाइल के डिब्बे में एक साबुन की टिकिया मिली। इसे लेकर उसने कंपनी से बात की तो कंपनी के अधिकारी ने पासर्ल मिलने की बात कह कर पल्ला झाड़ लिया। वहीं कोरियर कंपनी ने भी हाथ खड़े कर दिये हैं। जानकारी देने के बाद भी पुलिस में मामला दर्ज नहीं कर रही है। जिससे अब वह अपनी शिकायत लेकर इधर -उधर भटक रहा है।
इन दिनों ऑनलाइन का बढ़ता बाजार देखकर भारी पैमाने पर लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। इसमें दिलचस्प बात यह है कि इस तरह की ऑनलाइन ठगी करने वालों पर स्थानीय पुलिस कार्रवाई करने को तैयार नहीं होती है। परिणाम स्वरुप इस तरह के मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। लौवा लक्ष्मणपुर निवासी अरुण कुशवाहा ने बताया कि उसने 14 मई को ऑनलाइन 10 हजार रुपए का मोबाइल बुक किया था। इसके बाद 17मई को उसे मोबाइल पार्सल होकर बुक होने की सूचना मिली है। इसे फेडक्स कोरियर के माध्यम से बुक किया था। लेकिन एक दिन पहले मिले पार्सल को खोलने पर उसे मोबाइल फोन की जगह साबुन मिला है। इसका भुगतान ऑनलाइन पहले होने के कारण कंपनी व कोरियर कंपनी अब दोनो हाथ खड़ा कर रही है। युवक ने बताया कि इसके पहले उसने कईबार ऑनलाइन खरीदी की थी, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है।
बाक्स
रोजना दो से अधिक शिकायतें-
बताया जा रहा है शहर में रोजना दो से अधिक से शिकायतें ऑनलाइन ठगी की प्राप्त होती है। हैरान करने वाली बात यह है कि पढ़े-लिखे एवं नौकरी पेशा लोग ही ऑनलाइन ठगी का ज्यादा शिकार बनते हैं। कुछ तो अपनी बदनामी की वजह से पुलिस तक नहीं जाते हैं। जो पुलिस तक जाते हैं तो पुलिस सीधे मामला दूसरे राज्य से जुड़ा होने के कारण प्रकरण तक दर्ज नहीं करती। जिससे लोग परेशान हो रहे हैं।
—————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो