मोदी ने कहा...अपने नाम के बाद लगाओ ‘मोदी’

रीवा के सिटी पैलेस में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आए थे प्रधानमंत्री के भाई प्रहलाद मोदी,साहू समाज को दे गए नसीहत

 

By: Dilip Patel

Published: 12 Mar 2018, 12:26 PM IST

रीवा। ‘मोदी’ शब्द की अंतर्राष्ट्रीय पहचान बन चुकी है। साहू समाज उपनामों में बंटा हुआ है। इसे एक रूप देने की जरूरत है। इसलिए अपने नाम के बाद मोदी लगाएं ताकि समाज की एक पहचान कायम की जा सके। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद भाई मोदी ने साहू समाज के कार्यक्रम में कही।


रविवार को मां कर्मा जयंती पर रीवा के सिटी पैलेस में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर बोलते हुए प्रहलाद भाई मोदी ने कहा कि साहू समाज को राजनीतिक हिस्सेदारी में आगे आना चाहिए। चुनाव लड़ रहे समाज के व्यक्ति का एकजुट होकर सपोर्ट करना होगा। अपनी बात सत्ता तक पहुंचानी है तो आगे बढऩा पड़ेगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा प्राथमिकता में होनी चाहिए। समाज बेटियों की पढ़ाई पर खर्च करे। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर जोर दिया। समाज में एकता कैसे हो इस पर सामाजिक संगठनों को ध्यान देने की जरूरत है। प्रहलाद भाई कार्यक्रम स्थल पर दोपहर 12 बजे पहुंचे थे। साहू समाज के पदाधिकारियों ने उनका भव्य स्वागत किया। कार्यक्र म के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुतियां भी हुईं। समाज को स्वच्छता का संदेश भी कई वक्ताओं ने दिया। इस दौरान साहू समाज और युवा मंडल के द्वारा प्रहलाद मोदी को स्मृति चिंह देकर सम्मानित किया गया। मौके पर वरिष्ठ समाजसेवी रामनिवास शाह, महेश प्रसाद साहू, ओम प्रकाश साहू, रामहित साहू, महिला जिलाध्यक्ष प्रिया साहू और कमला साहू सहित अन्य लोग मौजूद रहे।


महिलाओं को घूंघट से बाहर निकाले
प्रहलाद मोदी ने कहा कि अब समय आ गया है कि महिलाएं घूंघट से बाहर निकले और प्रगति के रास्ते पर आगे कदम बढ़ाएं। महिलाएं शिक्षित होंगी तो हर घर तरक्की करेगा। साथ ही सामाजिक कुरीतियों से छुटकारा पाना जरूरी है। ये कुरीतियां लोगों को आगे बढऩे से रोकती हैं।


समाजसेवी ने दी 51 हजार की राशि
कार्यक्रम के दौरान समाजसेवी जगन्नाथ साहू ने 51 हजार रुपए की धनराशि भेंट की। इस राशि का उपयोग साहू समाज के धर्मशाला के निर्माण में किया जाएगा। इसके लिए साहू समाज के लोगों ने आभार व्यक्त किया।

 

Dilip Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned