scriptदो काउंटर में चार सौ से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं की भीड़ | More than four hundred power consumers in two counters | Patrika News
रीवा

दो काउंटर में चार सौ से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं की भीड़

लाइन में खड़े होकर इंतजार करते – करते थक रहे लोग

रीवाJun 26, 2019 / 09:30 am

Vedmani Dwivedi

More than four hundred power consumers in two counters

More than four hundred power consumers in two counters

रीवा. बिजली बिल जमा करना आसान नहीं है। बिल जमा करने के लिए बुजुर्ग या फिर बच्चों को नहीं भेजे। जीहां काउंटर में लगने वाली भीड़ में बुजुर्ग, बच्चे एवं शारीरिक रूप से कमजोर व्यक्ति ठहर नहीं पाएगा। लाइन में लगे – लगे वह और ज्यादा बीमार पड़ जाएगा या फिर थकान आने लगेगी और बिना बिल जमा किए ही वापस लौटना पड़ेगा।

अमहिया स्थिति विद्युत कार्यालय में बिल जमा करने के लिए सोमवार को 400 से ज्यादा लोगों की भीड़ लगी रही। सुबह 10 बजे से ही लोग लाइन में लग गए। जो 10 बजे से लाइन में लगे थे उनका दोपहर 2 बजे तक बिजली बिल नहीं जमा हो पाया। कुछ लोग लाइन में लगे – लगे थक गए। थकान मिटाने के लिए बाहर बैठ गए।

महज दो काउंटर
ज्यादा भीड़ होने के बावजूद बिजली विभाग ने महज दो काउंटर बनाए बनाए हैं। जबकि यहां पर चार लाइन लगी हुई थी। प्रत्येक लाइन में 100 से ज्यादा लोग लगे हुए थे। महिलाओं की दो लाइन लगी हुई थी। कुछ लोग तो भीड़ देखकर लौट गए।

बिजली विभाग में बिल जमा करने के लिए अक्सर इसी प्रकार की भीड़ लगती है। इसके बावजूद उपभोक्ताओं की परेशानी को देखते हुए काउंटर नहीं बढ़ाए जा रहे हैं। उपभोक्ता बिजली कंपनी के इस रवैए से खासे परेशान हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो