scriptमां मेरा क्या कसूर था, पैदा होते ही मुझे अपने आंचल से दूर कर दिया | Mother, what was wrong with me, as soon as I was born, I removed mysel | Patrika News

मां मेरा क्या कसूर था, पैदा होते ही मुझे अपने आंचल से दूर कर दिया

locationरीवाPublished: Jun 01, 2019 09:42:06 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

मऊगंज थाने के नरैनी में मिला नवजात, डायल 100 ने पहुंचाया अस्पताल

patrika

Mother, what was wrong with me, as soon as I was born, I removed mysel

रीवा। निर्मोही महिला ने जन्म के बाद अपने कलेजे के टुकड़े को सड़क के किनारे छोड़ दिया। सांयकाल बच्चे के रोने की आवाज सुनकर स्थानीय लोगों के कदम रुक गए। जानकारी पुलिस को दी गई, जिसपर पुलिस ने बच्चे को सुरक्षित अस्पताल पहुंचा दिया। घटना मऊगंज थाने के नरैनी गांव की है। यहां शनिवार की सांयकाल सड़क के किनारे कपड़ों से लिपटा नवजात शिशु पड़ा हुआ था।
रोने की आवाज सुनकर रुके कदम
सड़क के किनारे बच्चे के रोने की आवाज सुनकर जब स्थानीय लोग पहुंचे तो नवजात शिशु देखकर उनके होश उड़ गए। कपड़ों में लिपटा नवजात पड़ा हुआ था। स्थानीय लोगों की सूचना पर डायल 100 पुलिस मौके पर पहुंच गई। उसको उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया है। उसकी उम्र एक दिन की बताई जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि शुक्रवार की रात ही उसका जन्म हुआ है और दोपहर सूनसान देखकर महिला ने उसे सड़क के किनारे छोड़ दिया। धूप से शिशु का पूरा शरीर झुलस गया था और उसके शरीर में जलने के निशान बन गए थे। फिलहाल उसे संजय गांधी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है जहां बच्चा वार्ड में उसका इलाज कराया जायेगा।
क्षेत्रीय विधायक पहुंचे, अस्पताल बंद होने लगाया आरोप
उक्त शिशु को जिस समय अस्पताल लाया गया तो सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ताला बंद था। इसकी सूचना मिलते ही क्षेत्रीय विधायक प्रदीप पटेल अस्पताल पहुंच गये और चिकित्सकों को सूचना दी। घटना की सूचना बीएमओ को दी जिसके बाद बीएमओ अस्पताल पहुंचे और उसका इलाज किया। विधायक ने अस्पताल बंद होने की घटना पर नाराजगी व्यक्त की है। कहा कि स्वस्थ्य अमले की यह लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो