script

किताब खोलकर लिख रहे थे, उड़नदस्ता दल पहुंचा तो मची खलबली, 10 परीक्षार्थियों पर हुई कार्रवाई

locationरीवाPublished: Mar 17, 2019 11:22:14 am

Submitted by:

Vedmani Dwivedi

नईगढ़ी के शा.उ.मा.वि.भीर परीक्षा केन्द्र का मामला , 10 वीं अंग्रेजी विषय की थी परीक्षा

MP Board 10th Exam 2019

MP Board 10th Exam 2019

रीवा. हाईस्कूल अंग्रेजी विषय की परीक्षा में शनिवार को 10 छात्रों को नकल करते हुए पकड़ा गया है। यह कार्रवाई दो परीक्षा केन्द्रों पर हुई है। एक परीक्षा केन्द्र पर सात परीक्षार्थियों को नलक करते पकड़ा गया वहीं दूसरे परीक्षा केन्द्र पर तीन परीक्षार्थियों पर कार्रवाई हुई है। जिले में 96 परीक्षा केन्द्रों पर नियमित एवं स्वाध्यायी परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा के लिए 37407 छात्र – छात्राएं पंजीकृत थे, जिसमें 36296 परीक्षार्थी शामिल हुए। 1111 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

उड़नदस्ता दल पहुंचा तो मची खलबली
नईगढ़ी का शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भीर परीक्षा केन्द्र अतिसंवेदनशील की सूची में शामिल है। उड़नदस्ते दल को यहां अव्यवस्था की सूचना मिल रही थी। शनिवार को रमसा प्रभारी पीएल मिश्रा के नेतृत्व में दल औचक निरीक्षण करने केन्द्र पर पहुंचा। परीक्षा केन्द्र में खलबली मच गई। परीक्षा दे रहे छात्र – छात्राएं अपने पास से किताब एवं कागज के टुकड़े इधर – उधर फेकने लगे।

टीम के सदस्यों ने देखा की यहां अव्यवस्था है। छात्रों के पास से कागज के टुकड़े, किताबें मिलीं। ऐसे सात परीक्षार्थियों पर कार्रवाई की गई।

सिरमौर में तीन परीक्षार्थियों पर हुई कार्रवाई
परीक्षा केन्द्र सिद्धार्थ आदर्श हाईस्कूल सिरमौर में 3 छात्र – छात्राओं पर कार्रवाई हुई। यहां संयुक्त संचालक लोक शिक्षण के उड़नदस्ता दल ने कार्रवाई की है। यहां भी केन्द्राध्यक्ष एवं सहायक केन्द्राध्यक्ष की लापरवाही सामने आई है। उड़नदस्ता दल की टीम ने छात्रों की जांच शुरू की तो उनके पास से कागज के चिट मिलने लगे। ऐसे तीन छात्रों की जांच एवं कार्रवाई हुई। केन्द्राध्यक्ष को व्यवस्था सही करने की हिदायत दी गई।

 

ट्रेंडिंग वीडियो