MP के इन 2 जिलों में कोरोना संक्रमण पर CM की नजर, जानें क्या कहा...

- दोनों ही जिलों में आने वालों में संक्रमित क्षेत्र के लोगों की तादाद ज्यादा

By: Ajay Chaturvedi

Published: 23 May 2020, 02:47 PM IST

रीवा. रीवा और सिंगरौली में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसारने लगा है। ऐसे में मध्य प्रदेश शासन भी इसे लेकर खासा चिंतित है। इसी सिलसिले में में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दोनों जिलों के हालात की जानकारी ली साथ ही कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने स्थानीय प्रशासन को सख्त दिशा निर्देश भी दिए।

सीएम एमपी चौहान ने कहा कि जिलों में जो कंटेन्मेंट जोन बनाए गए हैं उन पर सख्ती बरती जाए। एक भी आदमी कंटेन्मेंट जोन से बाहर न जाने पाए। न ही कोई बाहरी उस कंटेन्मेंट जोन में जा पाए। ऐसे ही जिन लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है उनके साथ भी सख्ती बरती जाए। वे किसी हाल में घर से बाहर न निकलने पाएं। उन्होंने कहा कि कंटेन्मेंट जोन के बाहर के सामान्य इलाकों में शारीरिक दूरी का सख्ती से पालन कराया जाए।

उन्होंने कहा कि जिले में रीवा हो या सिगरौली दोनों जिलो में कोरोना की दृष्टि से अति संवेदनशील रेड जोन से आने वालों की तादाद ज्यादा है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन को अन्य जिलों से ज्यादा सचेत रहने की जरूरत है। जिले में संक्रमण न फैले इसके लिए आवश्यक एहतियाती कदम उठाए जाएं। सख्ती बरती जाए।

इस मौके पर रीवा के डीएम बसंक कुर्रे ने जिले में चल रहे कार्यो की विस्तृत जानकारी दी। गांव से लेकर शहर तक क्या-क्या इंतजामात किए गए हैं सब का विस्तार से विश्लेषण किया। बताया कि आपदा प्रबंधन समिति की बैठकें लगातार हो रही हैं और उन बैठकों में सर्वसम्मति से लिए गए फैसलों पर अमल किया जा रहा है। बताया कि जिले में अब तक 1085 सैंपलिंग हुई है जिसमें से 26 पॉजिटिव व 25 एक्टिव प्रकरण हैं। एक व्यक्ति को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है।

Corona virus
Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned