scriptकिसानों की आत्महत्या पर सरकार की भूमिका को लेकर प्रहलाद पटेल ने दिया बड़ा बयान, बोले मौत के आकड़े नहीं झुठला सकते | mp former and bjp government, bjp leader Prahlad Patel | Patrika News

किसानों की आत्महत्या पर सरकार की भूमिका को लेकर प्रहलाद पटेल ने दिया बड़ा बयान, बोले मौत के आकड़े नहीं झुठला सकते

locationरीवाPublished: Jun 04, 2018 11:58:49 am

Submitted by:

Mrigendra Singh

रीवा में पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल बोले-सरकार की योजनाओं से हुआ बड़ा सामाजिक बदलाव

rewa

mp former and bjp government, bjp leader Prahlad Patel

रीवा। पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता प्रहलाद पटेल ने कहा, उनकी पार्टी की सरकार ने किसानों के लिए जितना किया, पहले किसी भी सरकार ने उतना सोचा तक नहीं। शून्य प्रतिशत ब्याज की बात हो या फिर सिंचाई का रकबा सहित अन्य सुविधाओं की सब कुछ भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही मिला है।
रीवा पहुंचे पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केन्द्र सरकार के चार वर्ष और प्रदेश की सरकार की उपलब्धियां रखी। इस दौरान किसानों की आत्महत्या के सवाल पर कहा कि घटनाओं को झुठला नहीं सकते, कुछ कारण ऐसे बनते रहे कि आत्महत्याएं हुई हैं लेकिन सरकार की योजनाएं सबके सामने हैं, दिल खोलकर किसानों के लिए काम किया गया है।
कांग्रेस को किसानों पर बोलने का हक नहीं
प्रहलाद पटेल ने कहा कि कांग्रेसी अपने को किसानों का हितैषी बताने का प्रयास कर रहे हैं। उनके कार्यकाल में १८ प्रतिशत ब्याज किसानों से वसूला जाता रहा है, उन्हें तो बोलने का हक ही नहीं बनता। जनधन और उज्ज्वला योजना का फीडबैक सही नहीं आने के सवाल पर कहा कि यह भी सही है कि ठीक तरह से सुपरवीजन नहीं हो पा रहा है। प्रशासन जागरुकता नहीं फैला पा रहा है। खाते खुलवाने के बाद बंद होते जा रहे हैं, गैस वितरण के बाद रिफिलिंग नहीं कराई जा रही है। ऐसी सूचनाएं आ रही हैं, सरकार इस पर भी ध्यान दे रही है। इसके पहले उन्होंने पार्टी कार्यालय में नेताओं के साथ बैठक कर कहा कि सरकार की उपलब्धियां लोगों तक जाकर पहुंचाएं। इस दौरान सांसद जनार्दन मिश्रा, भाजपा जिला अध्यक्ष विद्याप्रकाश श्रीवास्तव, विधायक दिव्यराज सिंह, महापौर ममता गुप्ता, योगेन्द्र शुक्ला सहित कई अन्य मौजूद रहे।
मैं अपनी बात पर कायम रहता हूं
प्रहलाद पटेल को प्रदेश की राजनीति में विशेष महत्व नहीं मिल पा रहा है, उन्हें हाशिए पर लगातार रखा जा रहा है। वह समय-समय पर अपने बयान जारी कर सरकार और भाजपा की मुश्किलें भी बढ़ाते रहे हैं। इस पर पूछे गए सवाल पर कहा कि मुझे जहां लगता है कि बोलना चाहिए तो मैं बोलता हूं। अपनी बात पर कायम भी रहता हूं। पूर्व में किए गए ट्वीट पर कहा कि उस पर मैं कायम रहा और अब तक नहीं हटाया।

कांग्रेस की न्याय यात्रा झूठ का प्रोपेगंडा
इनदिनों प्रदेश में कांग्रेस द्वारा न्याय यात्रा निकाली जा रही है। उस पर प्रहलाद ने कहा कि यह केवल झूठ का प्रोपेगंडा है। कांग्रेस के पास कोई मुद्दा रहा नहीं इस कारण जनता के बीच जाने के लिए कुछ बहाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा भी लोगों के बीच विकास के एजेंडे को लेकर जाएगी।

सांप्रदायिक ध्रुवीकरण से हारे कैराना
उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा उपचुनाव हारने पर प्रहलाद पटेल ने कहा कि सभी विपक्षी दल एक हो गए और सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की स्थिति भी बनी। जिसका पूरा फायदा विपक्ष को मिला, हमारे लिए यह हार चिंतन का विषय है। पार्टी आगे के लिए रणनीति तैयार कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो