script

टूरिज्म बोर्ड क्विज कॉम्पिटिशन में आशी,उत्कर्ष, अनीशा को मिला फर्स्ट प्राइज

locationरीवाPublished: Aug 09, 2019 01:56:44 pm

Submitted by:

Vedmani Dwivedi

३०० स्टूडेंट्स की बुधवार सुबह मार्तण्ड क्रमांक एक स्कूल में लिखित परीक्षा हुई। यहां से चयनित स्कूलों को आडियो विजुअल राउंड में कॉम्पिटिशन हुआ।
 

mp tourism board quiz competition 2019

mp tourism board quiz competition 2019

रीवा. मार्तण्ड क्रमांक एक के स्टूडेंट्स को डिस्ट्रिक्ट लेवल टूरिज्म बोर्ड परीक्षा में फर्स्ट प्राइज मिला है। स्कूल के स्टूडेंट्स आशी, उत्कर्ष एवं अनीषा ने यह उपलब्धि प्राप्त की। इसके साथ ही हायर सेकंडरी स्कूल मझिगवां दूसरे स्थान पर रही। इस स्कूल के गौरव सिंह, शत्रुभन कुशवाहा एवं आदर्श विश्वकर्मा को प्राइज मिला है। जिला प्रशासन के सहयोग से यह कॉम्पिटिशन मार्तण्ड क्रमांक एक एवं कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को आयोजित किया गया। कॉम्पिटिशन में बाल भारती स्कूल तीसरे स्थान पर रहा।

यहां के स्टूडेंट्स श्वेता तिवारी, ईशान ङ्क्षसह एवं देवांश तिवारी ने बेस्ट परफॉर्मेंस दी। इन्हें तीसरा विजेता घोषित किया गया। वहीं उप विजेता में ज्योति सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल को फस्र्ट स्थान मिला। स्कूल के स्टूडेंट्स ऋषभ देव सिंह, शिवांगी मिश्रा एवं अमन कुमार पाण्डेय ने परफॉर्मेेंस दी।

सेन्ट्रल एकेडमी, सिविल लाइंस के स्टूडेंट्स कार्तिक झा, शिवम पाण्डेय एवं हिमांशू विश्वकर्मा एवं जेंटल शैफर्ड हा.से. स्कूल बैकुंठपुर के अनामिका ङ्क्षसह, रोहित सोनी एवं अंकित शुक्ला ने उपविजेता में क्रमश: दूसरा एवं तीसरा स्थान प्राप्त किया।

८६ स्कूलों ने किया था पार्टिसिपेट
इस कॉम्पिटिशन में जिले भर से ८६ स्कूलों ने पार्टिसिपेट किया था। इन स्कूलों की ओर से ३०० स्टूडेंट्स की बुधवार सुबह मार्तण्ड क्रमांक एक स्कूल में लिखित परीक्षा हुई। यहां से चयनित स्कूलों को आडियो विजुअल राउंड में कॉम्पिटिशन हुआ।

परफॉमेंस के बेस पर तीन स्कूलों को विजेता एवं तीन स्कूलों का उपविजेता में चयन किया गया। मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड की और से ९वीं से १२वीं कक्षा तक स्टूडेंट्स के लिए दो चरण में मध्य प्रदेश पर्यटन क्विज २०१९ आयोजित कर रहा है। प्रतियोगिता का यह पहला चरण है।

इसका टाइटल प्रश्नों के सही उत्तर बताओ हिन्दुस्तान का दिल घूमकर आओ रहा। दूसरा चरण राज्य स्तर पर पांच सितंबर को होगा। द्वितीय चरण में आडियो, विजुअल – मल्टी – मीडिया आधारित क्विज कॉम्पिटिशन होगा। मध्य प्रदेश के प्रर्यटन एवं संबंधित परिक्षेत्र, कला, अध्यात्म, प्राकृतिक एवं सांस्कृतिक परिवेश से संबंधित प्रश्न लिए जा रहे हैं।

इनकी देखरेख में हुई प्रतियोगिता
एसडीएम हुजूर फ रहीन खान ने विजेता तथा उप विजेता दलों को कूपन प्रदान किया। जिला पर्यटन संवर्धन समिति के सह सचिव अनिल द्विवेदी, मार्तण्ड क्रमांक एक के प्रिंसिपल एसपी सोनी, डीएन तिवारी, रामनारायण तिवारी सहित ने इस परीक्षा को संचालन में अहम भूमिका निभाई।

 

ट्रेंडिंग वीडियो