scriptMp election 2018 ; ऐसी लापरवाही.. सिंह साहब को कहीं बनाया पाण्डेय जी तो कहीं बनाया पटेल जी | mp vidhansbha election 2018, rewa news | Patrika News

Mp election 2018 ; ऐसी लापरवाही.. सिंह साहब को कहीं बनाया पाण्डेय जी तो कहीं बनाया पटेल जी

locationरीवाPublished: Nov 01, 2018 09:58:38 pm

Submitted by:

Mrigendra Singh

– शहर के कई वार्डों से पहुंची शिकायतें, बीएलओ नहीं सुन रहे समस्या
 

rewa

mp vidhansbha election 2018, rewa news

रीवा। विधानसभा निर्वाचन के लिए तैयार की गई वोटर लिस्ट के बाद मतदाताओं को वोटर आइडी कार्ड वितरित करने का कार्य शुरू किया गया है। लोगों के पास पहुंचे कार्ड में व्यापक रूप से त्रुटियां पाई गई हैं। जिसकी वजह लोग परेशान हो रहे हैं और शिकायतें लेकर भटक रहे हैं।
शहर के वार्डों में तैनात किए गए बीएलओ अब शिकायतें लेने को तैयार नहीं हैं। इस कारण कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला निर्वाचन कार्यालय में लोगों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराना शुरू कर दिया है। बताया गया है कि करीब आधा सैकड़ा से अधिक ऐसी शिकायतें हैं जिसमें वोटर आइडी में लोगों के नाम और जातियां गलत अंकित की गई हैं। जबकि दावा किया जा रहा है कि नाम जोडऩे के लिए और वोटर आइडी कार्ड बनाने के लिए वास्तविक नाम दिए गए थे।
जिनकी अनदेखी की गई है। शहर के वार्ड क्रमांक ११ के पार्षद सज्जन पटेल ने बताया कि उनके वार्ड के सैकड़ों लोगों के नाम गलत हैं, जिनकी शिकायतें भी जिला निर्वाचन कार्यालय में की जा रही हैं। एक उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि वार्ड के ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह के कार्ड में उनका नाम ज्ञानेन्द्र प्रसाद पाण्डेय लिखा गया है। पत्नी सावित्री सिंह के कार्ड में सावित्री सिंग और उनका नाम ज्ञानेन्द्र प्रसाद पटेल लिखा गया है। इसी तरह दर्जनों की संख्या में शिकायतें भेजी गई हैं।
इसी तरह वार्ड क्रमांक 21 के लोगों ने शिकायत की है कि पोलिंग संख्या 158 में मृत मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट में अंकित किए गए हैं। संबंधित पोलिंग का बीएलओ घर बैठे ही रिपोर्ट तैयार करता रहा है। वार्ड क्रमांक 12, नौ, आठ, 15 एवं 26 आदि से दर्जनों की संख्या में आइडी कार्ड की त्रुटियों को लेकर शिकायतें की गई हैं।
– बीएलओ के मनमानी की सैकड़ों की शिकायतें
बूथ लेवल पर मतदाता सूची तैयार करने के लिए तैनात किए गए बीएलओ की लापरवाही और मनमानी की शिकायतें लगातार आती रही हैं। रीवा कलेक्टर कार्यालय में सैकड़ों की संख्या में शिकायतें लंबित हैं। इसके बावजूद प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अब वोटरलिस्ट में मनमानी नाम अंकित करके वितरित भी किया जा रहा है। जिसे सुधरवाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। इसी तरह की गल्तियां नाम निर्देशन भरने वाले अभ्यर्थियों के साथ ही हुई तो उनकी मुश्किलें बढ़ जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो