scriptलूटेरों ने युवक को उतारा था मौत के घाट | murder news rewa | Patrika News

लूटेरों ने युवक को उतारा था मौत के घाट

locationरीवाPublished: Feb 01, 2019 06:27:32 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

रायपुर कर्चुलियान थाने के खुझ में सर्राफा व्यापारी को चाकू मारकर लूटे थे जेवरात

murder news rewa

murder news rewa

रीवा। सर्राफा व्यापारी पर चाकू से हमलाकर लाखों के जेवरात लूटने वाले बदमाशों ने युवक की निर्दयतापूर्वक हत्या की थी। पुलिस ने बदमाशों की गैंग को गिरफ्तार किया तो दोनों ही वारदातों में उनकी भूमिका सामने आई है। पुलिस ने आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। रायपुर कर्चुलियान थाना अन्तर्गत बरहदी निवासी पुष्पेन्द्र कुमार सोनी 22 जनवरी को रायपुर कर्चुलियान से अपनी दुकान बंद करके बाइक में सवार होकर घर जा रहे थे। ग्राम खुझ के सरस्वती विद्यालय के समीप बाइक में सवार होकर आये तीन की संख्या में बदमाशों ने उनको रोककर कट्टा अड़ा दिया। चाकू से हमला कर उनके पास रखा जेवरों से बैग लेकर चंपत हो गये। पुलिस लगातार साइबर सेल की मदद से आरोपियों का पता लगाने का प्रयास कर रही थी। उक्त वारदात को अंजाम देने वाले आधा दर्जन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गये आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने सर्राफा व्यापारी से लूटे गये सोने व चांदी के जेवरात सहित लूट में प्रयुक्त बाइक, जीप व पिस्टल बरामद की है। पकड़े गये बदमाशों ने पूरी योजना बनाकर वारदात को अंजाम दिया था। घटना दिनांक तीन बदमाश बाइक में सवार होकर पहले से ही खुझ के समीप जाकर छिप गये थे। वहीं तीन बदमाश फोरव्हीलर वाहन में सवार होकर रायपुर कर्चुलियान स्थित सर्राफा व्यापारी की दुकान में पहुंचे और उसके निकलने का इंतजार करते रहे। जैसे ही सर्राफा व्यापारी दुकान बंद करके घर के लिए निकले तभी बदमाशेां ने साथियों को सूचना दे दी। तीनों बदमाश फोरव्हीलर से उनका पीछा करते रहे। खुझ के समीप पहुंचने पर बदमाशों ने उनको रोक लिया और चाकू से हमला कर सारे जेवर लूटकर फरार हो गये। फोरव्हीलर में सवार तीनों बदमाश उनको फालो कर रहे थे ताकि कोई गड़बड़ होने पर वे तीनों साथियों को फोरव्हीलर से लेकर भाग सके। बदमाशों ने लूटे गये माल का बंटवारा किया और उसे सीधी में बेंचने की फिराक में थे। पुलिस इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।आरोपियों से पूछताछ में कई अन्य घटनाओं का खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है।

ये आरोपी हुए गिरफ्तार
दोनों वारदातों में शामिल आधा दर्जन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गये आरोपियों में अतुल गुप्ता (27) व अविनाश कुमार उर्फ विदुर (24) दोनों निवासी रायपुर कर्चुलियान, विजय पासी (20)निवासी बेलौहन टोला थाना बिछिया, उपेन्द्र बैस (22) निवासी झिरिया थाना रामनगर जिला सतना, शिवशंकर बैस उर्फ बाबू (19) निवासी अरगड़ थाना रामनगर, पंकज गुप्ता (23) निवासी पुष्पराज नगर थाना सिटी कोतवाली शामिल है। इनमें से विजय पासी, उपेन्द्र बैस, शिवशंकर बैस, पंकज गुप्ता हत्या व लूट दोनों ही वारदातों में शामिल थे।

बारात में ले जाने के बहाने बुलाकर उतारा था मौत के घाट, खेत में जलाये कपड़े
उक्त आरोपियों ने युवक की चाकूओं से गोदकर हत्या की थी। बिछिया थाना अन्तर्गत कनौजा नहर में सनी कोल निवासी ललपा थाना बिछिया का 26 जनवरी को शव बरामद हुआ था जिसकी चाकू से गोदकर हत्या की गई थी और शव को नहर में फेंक दिया गया था। उसके शरीर में चाकू के 22 वार थे। घटना दिनांक को उक्त आरोपियों ने युवक को बारात में चलने के लिए धोखे से बुलाया था। चार आरोपियों ने चिरहुला के समीप बुलाया और कनौजा गांव में ले जाकर उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी। जिन आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है उन्होंने हत्याकांड को अंजाम देने वाले आरोपियों को मदद पहुंचाने और साक्ष्यों को नष्ट करने का काम किया था। इन आरोपियों में विजय पासी, उपेन्द्र बैस, शिवशंकर बैस, पंकज गुप्ता हत्या व लूट दोनों ही वारदातों में शामिल है। घटना के बाद विजय पासी ने आरोपियों के खून से सने हुए कपड़े गुढ़वा गांव के समीप खेत में जलाये थे। उपेन्द्र बैस अपनी जीप में शिवशंकर बैस व पंकज गुप्ता के साथ आरोपियों को लेकर रीवा आया था और हत्या करने के बाद पुन: आरोपियों को लेकर सीधी गया था। इस हत्याकांड के मुख्य चार आरोपी अभी फरार है जिनकी तलाश में पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है। आरोपियों से उक्त युवक का कुछ समय पूर्व विवाद हुआ था। इस बात को लेकर मुख्य आरोपी रंजिश रखे हुए था और बाद में उसने योजना बनाकर युवक की हत्या कर दी। पकड़े गये आरोपियों को बिछिया थाने की पुलिस भी हत्या के मामले में रिमांड में लेगी।
पूछताछ की जा रही है
सर्राफा व्यापारी से लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों ने कनौजा गांव में युवक की चाकू मारकर हत्या की थी और शव को नहर में फेंक दिया था। बदमाशों की निशानदेही पर लूटा गया सारा माल बरामद कर लिया गया है।उनसे अन्य घटनाओं के संंबंध में भी पूछताछ की जा रही है। यह गिरोह काफी समय से वारदातों को अंजाम दे रहा था। इनके फरार साथियों के पकड़े जाने पर कई अन्य घटनाओं का खुलासा हो सकता है।
आबिद खान, एसपी रीवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो