scriptहजारो क्विंटल चावल में गड़बड़ी करने वाले प्रबंधकों पर गिरी गाज, , वेयर हाउस के शाखा प्रबंधक भोपाल अटैच | New manager of Citizen Supply Corporation made to Javin | Patrika News

हजारो क्विंटल चावल में गड़बड़ी करने वाले प्रबंधकों पर गिरी गाज, , वेयर हाउस के शाखा प्रबंधक भोपाल अटैच

locationरीवाPublished: Jul 02, 2019 09:32:47 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

जिले में धान मिलिंग में मनमानी करने वाले जिम्मेदार अधिकारियों पर गाज गिरने लगी, बगैर चावल की गुणवत्ता परखे भेज दी 72 हजार क्विंटल की रैक, 16 जून को जांच करने पहुंची थी टीम

rewa

mpwrd rewa, jal upbhokta santha election

रीवा. जिले में धान मिलिंग में मनमानी करने वाले जिम्मेदार अधिकारियों पर गाज गिरने लगी है। पहले नागरिक आपूर्ति निगम (नान) के तत्कालीन प्रबंधक राकेश चौधरी को भोपाल अटैच कर दिया और अब वेयर हाउस के शाखा प्रबध्ंाक को भोपाल अटैच कर दिया गया। इसकी सूचना से विभागीय कर्मचारियों में हडकंप मचा है।
पहले नान प्रबंधक हटे फिर वेयर हाउस के शाखा प्रबंधक
पत्रिका ने ‘बगैर गुणवत्ता परखे भेज दिया 72 हजार क्विंटल चावल की रैक’ का मुद्दा प्रमुखता से उठाया तो अफसरों में खलबली मच गई। मामले में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के पीएस ने विभाग के क्षेत्रीय प्रबंधक एलएल अहिरवार की अगुवाई में चार सदस्यीय टीम गठित कर मामले की जांच कराई तो मामला सही पाया गया। जांच टीम ने पीटीएस गोदाम में दस्तावेजों की दो दिन तक जांच की। जिसमें तत्कालीन नान प्रबंधक आरके चौधरी और वेयर हाउस प्रबंधक संतोष खलको की मनमानी सामने आयी।
बीस लाख रुपए की चपत लगाने की थी तैयारी
जांच रिपेार्ट में सामने आया कि तत्कालीन प्रबंधकों ने सरकार के खजाने को बीस लाख रुपए से अधिक की चपत लगाने की तैयारी में थे। इसके अलावा शासन की डिमांड पर चावल को गोदाम के बजाए, सीधे मिल से रैक प्वाइंट पर भेज दिया गया। जांच रिपोर्ट पीएसम के पास पहुंचने के बाद खुलासा हुआ था कि तत्कालीन प्रबंधक ने 24 मिलरो से गोदाम में चावल जमा कराने के बजाए सीधे रैक प्वाइंट पर भेज दिया था। शासन ने पहले नागरिक आपूर्ति निगम के जिला प्रबध्ंाक और अब वेयर हाउस के प्रभारी जिला प्रबंधक संतोष खलको को भी रीवा से स्थानांतरण कर दिया है। उधर, 24 मिलरो को नोटिस जारी करने की तैयारी है। इसकी सूचना से मिल संचालकों में अफरा-तफरी मची है।
नए प्रबंधक ने किया ज्वाइन
नागरिक आपूर्ति कार्यालय में तत्कालीन जिला प्रबंधक को हटाए जाने के पंद्रह दिन बाद शासन ने नए जिला प्रबंधक को रीवा भेजा है। बताया गया कि मंगलवार को नए जिला प्रबंधक बीएम गुप्ता ने चार्ज संभाल लिया है। नए प्रबंधक राजगढ़ से रीवा भेजे गए हैं। नए प्रबंधक के चार्ज संभालने के बाद कार्यालय का माहौल बदला-बदला सा हो गया है।
पत्रिका ने उठाया था मुददा
पत्रिका ने 16 जून के अंक में बगैर गुणवत्ता परखे 72 हजार क्विंटल चावल की भेज दी रैक शीर्षक पर खबर को प्रमुखता से प्रकाशित की तो अधिकारियों में हडकंप मच गया। 17 जून को भोपाल से जांच टीम रीवा पहुंची। जांच टीम का दो दिन तक डेरा रहा। 18 की शाम को टीम जांच रिपोर्ट लेकर भोपाल लौट गई। अब जिम्मेदारों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो