अपराधियों ने बदली तकनीक अब पुलिसकर्मी बन कर कर रहे छिनैती

-सिविल लाइन थाने में पहुंचा मामला

By: Ajay Chaturvedi

Published: 13 Sep 2021, 04:30 PM IST

रीवा. एक तरफ नवोदित पुलिस अधीक्षक जिले को जीरो क्राइम वाला क्षेत्र बनाने में लगे हैं, वहीं अपराधी हैं कि वो रोज आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए रोज नए-नए तरीके इस्तेमाल कर रहे हैं। ताजा मामला सिविल लाइन थाने में आया है जिसमें पीड़ित ने पुलिस की वर्दी में चेन स्नैचिंग का मामला दर्ज कराया है।

बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के पड़रा में सावत्री श्रीवास्तव नामक बुजुर्ग महिला से बाइक सवार दो बदमाश दो तोले की सोने की चैन लूट लिया। सावित्री ने महिला थाना में पहुंच कर घटना की शिकायत दर्ज करवाई है। पीड़ित महिला ने बताया कि बाइक सबार एक बदमाश काला कपड़ा मुंह में बांधे हुए था। उसने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए महिला के गले से यह कहते हुए चेन उतरवा लिया कि चेन की एंट्री करनी है। महिला से चेन को एक कागज में रखवाने के बाद उसे कागज की दूसरी पुड़िया पकड़ा दी और बाइक स्टार्ट कर भाग निकला।

ये भी पढें- रीवा को जीरो क्राइम वाला जिला बनाने निकले नवागत SP नवनीत

महिला ने जब कागज की पुड़िया जब खोली तो उसके होश उड़ गए। उसमें जो आभूषण था वो नकली बताया जा रहा है। इसके बाद महिला ने शोर भी मचाया, लेकिन तब तक वो कथित पुलिस वाला मौके से भाग निकला था।

बतया जा रहा है कि महिला नातिन को ट्यूशन पढने के लिे छोड़कर लौट रही थी और घर लौटते समय मंदिर पास जैसे ही पहुंची तो रास्ते में खड़े बदमाशों ने उसे रोककर कीमती चेन लूट लिया। चेन की कीमत एक लाख रूपये बताई जा रही है। महिला का कहना है कि वो बाइक पर बैठे एक बदमाश को वह पहचान लेगी, लेकिन दूसरा बदमाश चेहरे को कपड़े से ढका था जिससे पहचानना मुश्किल है।

बता दें कि शहर में इन दिनों चेन स्नैचर सक्रिय हैं। ये बाईक से ही चलते हैं और चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम देते हैं। प्रायः इस तरह की घटना आए दिन घट रही है लेकिन पुलिस इन चेन स्नेचर गिरोह तक नही पहुंच पा रही।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned