scriptमां संग दुधमुंही बच्ची भी कोरोना पॉजिटिव | Newborn and mother Karona infected | Patrika News

मां संग दुधमुंही बच्ची भी कोरोना पॉजिटिव

locationरीवाPublished: Aug 02, 2020 04:58:54 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 340-एक्टिव कोरोना केस 197

दो माह की बच्ची संग कोरोना मेडिकल स्टॉफ

दो माह की बच्ची संग कोरोना मेडिकल स्टॉफ

रीवा. कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाने की जितनी कोशिश की जा रही है, संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। अब दुधमुंहे बच्चे भी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं, शुरूआती दौर में जो बताया गया था वो मानक भी अब टूटता नजर आने लगा है। अब रीवा में मिली रिपोर्ट के अनुसार मां के साथ दो माह की बच्ची भी कोरोना पॉजिटिव मिली। दोनो को आइसोलेशन सेंटर भेजा गया। इसे लेकर पूरा परिवार तनाव में है। इतना ही नहीं कोरना इफेक्ट से डॉक्टर भी तेजी से प्रभावित हो रहे है। जिले में और दो डॉक्टर संक्रमित पाए गए हैं।
शनिवार को लैंब से आई रिपोर्ट में कोरोना के 7 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 340 हो गई है। वहीं सक्रिय केस 197 हो गए है। शनिवार को आई रिपोर्ट में मां के साथ उसकी दो माह की बच्ची तथा दो डॉक्टर के साथ ही, शहर के पांडे टोला, बिछिया तथा रानी तालाब में कोरोना के मरीज पाए गए हैं। प्रशासन द्वारा सभी की पहचान कर उन्हें प्रधानमंत्री आवास में बनाए गए कोविड सेंटर में आईसोलेट किया गया है।
शहर के मुख्य बाजार में कपड़े के शो रूम के संचालक व्यापारी की पत्नी और उसकी दो माह की बच्ची की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन उनके घर पहुंचा और मां-बेटी को आइसोलेट किया है। दरअसल तीन दिन पूर्व कपड़ा व्यापारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके चलते प्रशासन ने पूरे परिवार का सैंपल लेकर कोरोना की जांच करवाई थी, जिसमें उसकी पत्नी और बच्ची की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। हुजूर तहसीलदार यतीद्र शुक्ला ने बताया कि जिन सात लोगों की रिपोर्ट आई है उसमें मां-बेटी के साथ ही दो मेडिकल छात्र भी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो