अव्यवस्था पर भडक़े छात्र, कहा 15 दिन में सुविधाएं मुहैया नहीं हुई तो करेंगे उग्र आंदोलन

Ajeet shukla

Publish: Jun, 14 2018 01:43:52 PM (IST)

Rewa, Madhya Pradesh, India
अव्यवस्था पर भडक़े छात्र, कहा 15 दिन में सुविधाएं मुहैया नहीं हुई तो करेंगे उग्र आंदोलन

नेहरू स्मारक कॉलेज का मामला...

रीवा। शासन स्तर से छात्रों के लिए भले ही तमाम प्रकार की योजना चलाए जाने का दावा किया जाता हो लेकिन हकीकत यह है कॉलेजों में छात्र अव्यवस्थाओं से जूझ रहे हैं। अव्यवस्था ऐसी है कि अब छात्र आवाज उठाने को मजबूर हैं। नेहरू स्मारक कॉलेज चाकघाट में अव्यवस्था के खिलाफ छात्र-छात्राओं का आक्रोश फूट पड़ा है।

कॉलेज में किया धरना प्रदर्शन
कॉलेज में सुविधाओं की मांग को लेकर छात्र-छात्राओं ने न केवल उग्र धरना-प्रदर्शन किया। बल्कि प्राचार्य को ज्ञापन सौंपकर 15 दिवस के भीतर सभी सुविधा मुहैया कराने की मांग भी की। छात्रों ने कहा कि कॉलेज की ओर से अव्यवस्थाओं को दूर नहीं किया गया तो वह कॉलेज प्रशासन के खिलाफ कक्षाओं का बहिष्कार कर उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

कॉलेज में शौचालय तक मुहैया नहीं
प्राचार्य को ज्ञापन सौंपते हुए छात्र-छात्राओं ने कहा कि एक ओर जहां देशभर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर कॉलेज में शौचालय तक की व्यवस्था नहीं है। गर्मी में छात्रों के लिए स्वच्छ पेयजल भी उपलब्ध नहीं कराया गया है। इतना ही नहीं कॉलेज में बाउंड्रीवाल न होने के चलते छात्राएं भी खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं।

छात्र लंबे समय से कर रहे हैं मांग
छात्रों के मुताबिक कॉलेज में यह अव्यवस्था लंबे समय से है। छात्र लगातार इस ओर प्राचार्य का ध्यान आकृष्ट करा रहे हैं। लेकिन कॉलेज प्रशासन की ओर से गौर नहीं फरमाया गया। मजबूरन छात्र धरना प्रदर्शन को बाध्य हुए हैं। छात्र अब कॉलेज में सुविधा मुहैया होने के बाद ही शांत बैठेंगे। फिलहाल कॉलेज को 15 दिवस का मौका दिया है।

छात्रसंघ पदाधिकारी भी छात्रों के साथ
कॉलेज के छात्रसंघ पदाधिकारी भी आंदोलन में छात्रों के साथ हैं। छात्रसंघ पदाधिकारियों का कहना है कि वह न केवल छात्रों के आंदोलन का समर्थन करेंगे। बल्कि उनके साथ भी होंगे। प्राचार्य को ज्ञापन सौंपे जाने के दौरान कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष शगुन केसरी व सचिव दिव्यांशी केसरवानी सहित अन्य पदाधिकारी मौके पर उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned