scriptरीवा-पुणे ट्रेन चलाने मुंबई सेंट्रल से नहीं मिली अनुमति, फिर भेजा जाएगा प्रस्ताव | No permission from Mumbai Central to run Rewa-Pune train | Patrika News

रीवा-पुणे ट्रेन चलाने मुंबई सेंट्रल से नहीं मिली अनुमति, फिर भेजा जाएगा प्रस्ताव

locationरीवाPublished: Nov 15, 2019 10:35:28 pm

Submitted by:

Bajrangi rathore

रीवा-पुणे ट्रेन चलाने मुंबई सेंट्रल से नहीं मिली अनुमति, फिर भेजा जाएगा प्रस्ताव

No permission from Mumbai Central to run Rewa-Pune train

No permission from Mumbai Central to run Rewa-Pune train

रीवा। मप्र के रीवा जिले में रीवा से पुणे के बीच ट्रेन संचालित करने के प्रस्ताव को मुंबई सेंट्रल रेलवे से अनुमति नहीं मिली है। ऐसे में अब पश्चिम मध्य रेलवे फिर से रीवा-पुणे के बीच ट्रेन चलाने का नया प्रस्ताव भेजेगा। बताया जा रहा है रीवा-पुणे ट्रेन चलाने के लिए जो समय पश्चिम मध्य रेलवे ने दिया है, इस समय में पुणे में स्लॉट खाली नहीं है।
ऐसे में रेलवे बोर्ड से अनुमति नहीं मिली है। इसके बाद फिर से नया प्रस्ताव बनाकर पश्चिम मध्य रेलवे भेजने की तैयारी कर रहा है। बताया जा रहा है कि रीवा-मुबंई टे्रन भी टर्मिनल खाली नहीं होने के कारण संचालित नहीं हो पा रही थी। इसे लेकर रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य प्रकाश शिवनानी ने रीवा से बाया कल्याण होकर पुणे टे्रन चलाने का प्रस्ताव रखा था।
इससे रीवा-मुंबई व पुणे दोनों महानगर से जुड़ जाता है। इस प्रस्ताव पर पश्चिम मध्य रेलवे ने भी सहमति जताते हुए नई ट्रेन संचालित करने का प्रस्ताव भेजा था। लेकिन पुणे से जगह खाली नहीं होने कारण अनुमति नहीं मिली। ऐसे में विंध्य से सीधे मुबई को जोडऩे नई ट्रेन के लिए इंतजार और बढ़ गया है। गौरतलब है कि लंबे समय से रीवा-मुबंई के बीच ट्रेन की मांग की जा रही थी।
2020 तक चौथा प्लेटफार्म का होगा निर्माण

वाणिज्य प्रबंधक रेलवे देवेश सोनी ने बताया कि रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म क्रमांक 3 और 4 का निर्माण वर्ष 2020 तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इसके अतिरिक्त एसी कोच मेंटीनेंस, डिपो एवं सिंक लाइन निर्माण के लिए निविदा आमंत्रित करने की प्रकिया चल रही है। निविदा होने के बाद जल्द वर्क आर्डर जारी किए जाएंगे। गौरतलब है कि एसी कोच मेंटीनेंस सुविधा नहीं होने के कारण कई ट्रेनों का संचालन नहीं हो पा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो