scriptजश्न तक सीमित रहे छात्रसंघ पदाधिकारियों के चुनावी वादे, MP में इन्होंने नहीं किया कोई काम | No work after winning student Union election in rewa madhya pradesh | Patrika News

जश्न तक सीमित रहे छात्रसंघ पदाधिकारियों के चुनावी वादे, MP में इन्होंने नहीं किया कोई काम

locationरीवाPublished: Dec 30, 2017 04:40:02 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

ज्यादातर कॉलेजों के छात्रसंघ पदाधिकारियों ने साधी चुप्पी, शैक्षणिक सत्र की समाप्ति के साथ ही खत्म हो जाएगा कार्यकाल…

No work after winning student Union election in rewa madhya pradesh

No work after winning student Union election in rewa madhya pradesh

रीवा। शासकीय कॉलेजों में अव्यवस्थाओं का अंबार है। शासन-प्रशासन ध्यान नहीं दे रहे हैं। यह कॉलेजों में छात्रसंघ नहीं होने का नतीजा रहा है। छात्रसंघ का गठन होने के बाद अव्यवस्थाएं दूर होंगी। छात्रों से यह वादा उन छात्रनेताओं ने की, जो वर्तमान में छात्रसंघ पदाधिकारी हैं। छात्रसंघ पदाधिकारी चुनाव जीतने के बाद किया गया वादा भूल गए हैं। दो दिन बाद उनके द्वारा शपथ लिए दो महीना बीत जाएगा। लेकिन अव्यवस्थाएं दूर होने के बात तो दूर अब उनकी चर्चा भी नहीं होती है।
सेमेस्टर परीक्षा बनी बहाना
छात्रसंघ पदाधिकारियों के पास कॉलेज की अव्यवस्थाओं के विरोध में आवाज उठाने को अब केवल चंद महीना शेष है। मार्च के बाद परीक्षाएं शुरू होंगी और जून के बाद शैक्षणिक सत्र समाप्त होगा। शैक्षणिक सत्र समाप्त होने के साथ ही छात्रसंघ पदाधिकारियों का कार्यकाल भी समाप्त हो जाएगा। बीते दो महीनों में छात्रसंघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों की उदासीनता को देखते हुए नहीं लगता है कि वह बचे दो से तीन महीनों में कॉलेज की अव्यवस्थाओं को दूर करने में कोई सक्रिय भूमिका निभा सकेंगे। वर्तमान में चल रही सेमेस्टर परीक्षा संघ पदाधिकारियों के लिए बहाना बनी है।
केवल खुद के लिए किया प्रयास
चुनाव जीतन के बाद छात्रसंघ पदाधिकारियों ने केवल खुद के लिए चेंबर सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए प्रयास किया और सुविधाएं प्राप्त की। अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में एक बार धरना प्रदर्शन और दूसरी बार कन्या छात्रावास में कूकर फटने के पर व्यवस्था को लेकर एक पदाधिकारी की कवायद ज्ञापन सौंपने तक सीमित रही। दूसरे कॉलेजों में छात्रसंघ पदाधिकारियों ने पूरी तरह से चुप्पी साध रखी है।
छात्रों से किया है वादा
– परिसर में वाईफाई की सुविधा सुनिश्चित कराई जाएगी।
– कॉलेज में शुद्ध पेयजल के लिए लगवाएंगे आरओ।
– कक्षाओं में बैठने के लिए लग टूटे फर्नीचर से मिलेगी मुक्ति।
– प्राध्यापकों द्वारा कक्षा लेने की उदासीनता का करेंगे विरोध।
– छात्रों के लिए मुहैया कराई जाएंगी खेल से संबंधित सुविधाएं।
– विवि व कॉलेजों में परीक्षा व परिणाम समय से की जाएगी जारी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो