आंगनबाड़ी केंद्र में नहीं मिले बच्चे तो चार को थमा दिया नोटिस

आंगनबाड़ी केंद्र में नहीं मिले बच्चे तो चार को थमा दिया नोटिस

रीवा। मप्र के रीवा जिले में आगनबाड़ी केन्द्रों में दर्ज बच्चों के अनुसार मौके पर उपस्थिति नहीं होने की लगातार आ रही शिकायतें पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अर्पित वर्मा ने निरीक्षण किया। जनपद पंचायत त्योंथर के कैथा पंचायत के सोनवर्षा आगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया।

इस केन्द्र में रजिस्टर पर 41 बच्चे दर्ज हैं, मौके पर एक भी बच्चा उपलब्ध नहीं रहा और पूरा केन्द्र खाली रहा। केन्द्र में गंदगी और अव्यवस्था का नजारा मिला। जिसके चलते चार जिम्मेदारों को सीइओ की ओर से नोटिस जारी की गई है। इसमें तीन दिन के भीतर जवाब प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।

चेतावनी दी गई है कि यदि निर्धारित समय पर जवाब नहीं आया तो एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी। नोटिस में कहा गया है कि मध्याह्न भोजन वितरण का कार्य जयशंकर स्वसहायता समूह द्वारा किया जाता है, निरीक्षण में मध्याह्न भोजन का वितरण नहीं पाया गया। साथ ही यह भी पता चला है कि इस तरह की अव्यवस्था आए दिन बनी रहती है।

वरिष्ठ कार्यालय को इस समस्या के बारे में सूचित नहीं किया गया, इसलिए सभी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। महिला एवं बाल विकास की सीडीपीओ त्योंथर अंजना सिंह को केन्द्रों का निरीक्षण नहीं करने की वजह से दो वेतनवृद्धि संचयी प्रभाव से रोकने का नोटिस दिया है।

इसी तरह सुपरवाइजर सुषमा सिंह की संविदा समाप्त करने, आगनबाड़ी कार्यकर्ता सुभद्रा गुप्ता और सहायिका सुरक्षा माझी को पद से पृथक करने का नोटिस दिया है।

Bajrangi rathore Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned