scriptसैनिक स्कूल में अब छात्राओं का भी होगा प्रवेश, आदेश का इंतजार | Now girls will get admission in sainik school Rewa | Patrika News

सैनिक स्कूल में अब छात्राओं का भी होगा प्रवेश, आदेश का इंतजार

locationरीवाPublished: Oct 09, 2018 12:33:15 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

पहली बार आवेदन की शुरू होगी ऑनलाइन प्रक्रिया…

Now girls will get admission in sainik school Rewa

Now girls will get admission in sainik school Rewa

रीवा. सैनिक स्कूल में अब छात्रों के साथ छात्राओं का भी प्रवेश हो सकेगा। स्कूल सोसायटी की ओर से कुछ ऐसी ही योजना है। सब कुछ ठीक रहा तो छात्राओं का इसी सत्र से प्रवेश शुरू हो जाएगा। स्कूल प्रशासन को इंतजार केवल लिखित आदेश का है। प्राचार्य को पूरी उम्मीद है कि प्रवेश के लिए इसी सत्र से अनुमति मिल जाएगी। समस्या आई तो अगले सत्र से हर हाल में प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी।
आवेदन की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू होनी है
ऑनलाइन आवेदन की सैनिक स्कूल की ओर से प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने संबंधित नोटिस जारी कर दी गई है। प्रक्रिया आठ अक्टूबर से शुरू होना था, लेकिन छात्राओं के प्रवेश संबंधित आदेश के इंतजार में अभी स्कूल की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन का लिंक नहीं जारी किया गया है। पूर्व में प्रवेश के लिए स्कूल की ओर से आवेदन करने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह का विकल्प दिया जाता रहा है। गौरतलब है कि अभी तक केवल स्टॉफ के बच्चियों को सुविधा के मद्देनजर प्रवेश दिया जाता रहा है।
जनवरी के पहले सप्ताह में होगी प्रवेश परीक्षा
स्कूल में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा 06 जनवरी 2019 को होगी। स्कूल प्रशासन की ओर से कक्षा छठवीं की 80 व कक्षा नवीं की 15 सीटों पर प्रवेश लिया जाएगा। गौरतलब है कि सैनिक स्कूल सोसायटी के सभी 28 सैनिक स्कूलों में एक ही तिथि ०६ जनवरी को प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी। आवेदन की प्रक्रिया भी एक साथ शुरू की गई है।
प्रवेश प्रक्रिया की घोषित समय-सारणी
26 नवंबर तक ऑनलाइन पंजीयन की तिथि
01 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि
06 जनवरी को प्रवेश परीक्षा का आयोजन

वर्जन –
सैनिक स्कूलों में अब छात्राओं को प्रवेश देने की भी तैयारी है। सोसायटी के कई स्कूलों में सैनिक स्कूल रीवा का नाम भी शामिल रहा है, लेकिन इस तरह का अभी कोई लिखित आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। उम्मीद है कि जल्द ही कोई निर्देश प्राप्त होंगे। जल्द ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
कर्नल वी रवींद्र कुमार, प्राचार्य सैनिक स्कूल रीवा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो