scriptअब घरों को सेनेटाइज करने की शहर में उठने लगी मांग | Now there is a demand in the city to sanitize houses | Patrika News

अब घरों को सेनेटाइज करने की शहर में उठने लगी मांग

locationरीवाPublished: Apr 05, 2020 05:43:31 pm

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

नगर निगम क्षेत्र के कई वार्डों के लोगों ने लोगों ने एक बार सेनेटाइज कराकर होना चाहते हैं संतुष्ट, निगम प्रशासन के पास हर घर को सेनेटाइज करने की नहीं है व्यवस्था

street and roads being sanitized in chennai

street and roads being sanitized in chennai

रीवा. कोरोना संक्रमण के खतरे को लेकर शहर के लोगों में भी जागरुकता बढऩे लगी है। हर कोई अपने आसपास के क्षेत्र को सेनेटाइज करने की मांग कर रहा है। बीते करीब दो सप्ताह से इसके संक्रमण को लेकर नगर निगम प्रशासन भी एक्टिव हुआ है और शहर के सभी प्रमुख सार्वजनिक स्थलों और सरकारी कार्यालयों में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया गया है। इसके बाद शहर के प्रमुख मोहल्लों की गलियों में भी फागिंग एवं कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया गया है। कई वार्डों से नगर निगम अधिकारियों के पास सूचनाएं पहुंची हैं कि लोग अब अपने घरों पर भी कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराना चाहते हैं ताकि उनके मन में जो डर है, वह एक बार सेनेटाइज होने के बाद कम हो। आने वाले समय में लोग कोविड-१९ वायरस से बचाव के स्वयं प्रयास करेंगे। वहीं नगर निगम की इस व्यवस्था पर कई स्थानों से लोगों ने सवालिया निशान भी लगाया है और कहा कि रसूखदार लोगों के घरों पर कीटनाशकों का छिड़काव हो रहा है। इसको लेकर शिकायतें लगातार आ रही हैं कि जिन मोहल्लों में निगम के कर्मचारी जाते हैं वहां पर कुछ चिन्हित मकानों में ही दवाओं का छिड़काव कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि कोरोना के चलते नगर निगम के पास कीटनाशक दवाओं का पुराना स्टॉक अधिक नहीं था, जिसकी वजह से कई दिनों तक समस्याएं भी हुई हैं। निगम के अधिकारियों का दावा है कि अतिरिक्त खेप मंगाई गई है, जिसकी वजह से शहर के हर हिस्से में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया जा रहा है।

व्यवस्थाओं का जायजा लेने वार्डों में निकले अधिकारी
शहर के कई वार्डों में नगर निगम के अधिकारी सफाई एवं कीटनाशक दवाओं के छिड़काव की जानकारी लेने पहुंचे। जहां पर स्थानीय लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की गई। इस बीच अधिकारियों से भी लोगों ने मांग उठाई है कि उनके घरों पर कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया जाए।

कचरा कलेक्शन वाहन कई दिनों से नहीं पहुंचे
शहर में डोरटूडोर कचरा कलेक्शन करने वाले वाहन नियमित रूप से इनदिनों कई वार्डों में नहीं पहुंच पा रहे हैं। जिसके चलते लोग अपने घरों पर कचरा कई दिनों से रखे हुए हैं। वार्ड दस के श्रीयुत नगर निवासी नरेन्द्र सिंह ने बताया कि नगर निगम के अधिकारियों के साथ ही कचरा कलेक्शन कंपनी के अधिकारियों को भी फोन पर जानकारी दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी तरह उर्रहट के प्रमोद पाण्डेय एवं ओम प्रकाश ने भी बताया कि उनके मोहल्ले में भी नियमित वाहन नहीं आ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो