scriptबड़ोखर-करहिया प्रधानमंत्री सड़क को मिली स्वीकृति, किया गया सीमांकन | Now will work | Patrika News

बड़ोखर-करहिया प्रधानमंत्री सड़क को मिली स्वीकृति, किया गया सीमांकन

locationरीवाPublished: Jun 25, 2019 10:37:25 pm

Submitted by:

Anil kumar

बड़ोखर-करहिया प्रधानमंत्री सड़क को मिली स्वीकृति, किया गया सीमांकन

Now will work

Now will work

रीवा/गंगेव. जनपद क्षेत्र में निर्माणाधीन सड़कों की भूमि पर अतिक्रमण और जमीनी विवाद के चलते प्रगति नहीं बढ़ रही है। पुराने रास्ते के सीमांकन को लेकर प्रधानंत्री सड़क की कई आपत्तियां दर्ज की गई थीं जिसके कारण बार बार सड़क निर्माण में भूस्वामियों द्वारा निर्माण प्रभावित किया जा रहा था। मामलने में एमपीआरडीसी और पीएमजीएसवाई के जीएम मऊगंज यूनिट आरके तिवारी और सहायक प्रबंधक सुजीत निगम की संयुक्त टीम ने जिला प्रशासन को पत्र लिखा। कलेक्टर के निर्देश पर सिरमौर एसडीएम एपी द्विवेदी ने नायब तहसीलदार वर्मा की अगुवाई में टीम गठित कर सीमांकन का आदेश दिए।

पचास साल से प्रचलित था मार्ग
सिरमौर एसडीएम के निर्देश पर 22 जून को नायब तहसीलदार वर्मा, आरआई प्रजापति एवं पटवारी रामगरीब कोल लालगांव-हिनौती से करहिया.बड़ोखर एवं शिसवा से कोल्हाई सड़क मार्ग पर जाकर स्थिति का जायजा लिया और सीमांकन किया। इस दौरान मौजूद किसानों ने कहा 50 साल से प्रचलित मार्ग था। इस प्रकार सभी भूमिस्वामियों की उपस्थिति में मामले का मौके पर समाधान किया गया और ज्यादातर भूमिस्वामी संतुष्ट हुए। प्रचलित सड़क मार्ग शासकीय खसरे और नक्से में ही मिला।
प्रशासनिक अमला में यह थे सम्मिलित
नापजोख और सीमांकन प्रक्रिया में प्रशासन की तरफ से उपस्थित लोगों में सिरमौर नायब तहसीलदार वर्मा, आरआई लालगांव सर्किल प्रजापतिए एवं हिनौती हल्का पटवारी रामगरीब कोल सहित विश्वनाथ प्रताप सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी की तरफ से इंजीनियर बीडी तिवारी, आदि अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
सीमांकन के दौरान मौजूद रहे भू-स्वामी
बड़ोखर करहिया प्रधानमंत्री सड़क मार्ग के नापजोख और सीमांकन प्रक्रिया के दौरान जो भूमिस्वामी उपस्थित थे। भूतपूर्व सरपंच राजमणि सिंह, सीएम सिंह, उमा प्रताप सिंह, अखंड प्रताप सिंह, राजू सिंह, दफेदार सिंह, सूर्यकांत सिंह, बीरेंद्र सिंह, जितेंद्र सिंह, शिवेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह, कैलास सिंह, संतोष सिंह, अरुण सिंह आदि लोग समिलित रहे।
पूरे नापजोख और सीमांकन प्रक्रिया के दौरान सामाजिक एवं मानवाधिकार कार्यकर्ता शिवानन्द द्विवेदी भी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो