script

मेडिकल कालेज में अध्ययनरत नर्सिंग छात्राओं को दो साल से नहीं मिला स्टायपेंड, पहुंची कलेक्ट्रेट

locationरीवाPublished: Jun 15, 2021 10:58:43 am

Submitted by:

Rajesh Patel

कलेक्टर को आवेदन देकर लंबित भुगतन दिलाए जाने की उठाई मांग, आश्वासन के बाद वापस लौटीं छात्राएं

Nursing girls studying in medical college did not get stipend for two

Nursing girls studying in medical college did not get stipend for two

रीवा. श्याम शाह महाविद्यालय में अध्ययनरत नर्सिंग छात्राओं को दो साल से स्टायपेंड नहीं मिल रहा है। जिससे नाराज छात्राएं सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंची। छात्राओं ने कलेक्टर इलैयाराजा टी को आवेदन देकर प्रशिक्षण शुल्क दिलाए जाने की मांग उठाई है। कलेक्टर ने छात्राओं की समस्या दूर करने का आश्वासन दिया है।
फाइनल इयर की नर्सिंग छात्राएं लामबंद
मेडिकल कालेज के नर्सिंग कालेज विंग से पहुंची दर्जनों की संख्या में छात्राओं ने कलेक्टर को आवेदन देकर कहा कि तृतीय वर्ष की अध्यनरत छात्राएं हूं। प्रशिक्षण की अवधि में शासन द्वारा 3500 रुपए दिया जाता है। ढाई साल में मात्र 5 माह का प्रशिक्षण शुल्क मात्र 17,500 ही दिया गया है। छात्राएं कई बार महाविद्यालय से बकाया शुल्क दिए जाने की मांग की गई। छात्राओं ने कहा है कि जल्द ही स्टायपेंड का भुगतान नहीं किया गया तो लामबंद होकर हड़ताल पर चली जाएंगी।
स्टायपेंड का भुगतान नहीं किया जा रहा
छात्राओं ने कहा कि कोरोना काल के दौरान भी जान जोखिम में डाल कर ड्यूटी की। इसके बाद भी स्टायपेंड का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इस दौरान लामबंद छात्राओं ने हक को लेकर नारे भी लगाई। इससे पहले मेडिकल कालेज से कलेक्टर कार्यालय परिसर में एकत्रित हुईं। मांगों का ज्ञापन जिला प्रशासन को देकर स्टायपेंड दिलाए जाने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो