scriptOBC महासभा ने जातिगत जनगणना कराए जाने प्रधानमंत्री को भेजा पत्र, कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन | OBC sent a letter to the Prime Minister to conduct caste census | Patrika News

OBC महासभा ने जातिगत जनगणना कराए जाने प्रधानमंत्री को भेजा पत्र, कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

locationरीवाPublished: Aug 14, 2020 08:49:17 am

Submitted by:

Rajesh Patel

जिला प्रशासन को भारत सरकार को संबोधित ज्ञापन देकर सौंपा ज्ञापन, ओबीसी महासभा ने आरक्षण समेत 20 सूत्रीय मांगों को लेकर बुलंद की आवाज

OBC sent a letter to the Prime Minister to organize caste

OBC sent a letter to the Prime Minister to organize caste

रीवा. देश व्यापी आह्वान पर ओबीसी महासभा ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में ज्ञापन देकर जातिगत जनगणना कराए जाने समेत 20 सूत्रीय मांग पत्र जिला प्रशासन को सौंपा है। इस दौरान संगठन के पदाधिकारियों ने विभिन्न मुद्दों को आवाज बुलंद की। इस दौरान पदाधिकारियों ने कहा कि मंडल आयोग को पूर्णत लागू किया जाए।
देशभर में 54 प्रतिशत पिछड़े वर्ग की जनसंख्या
ओबीसी संगठनों का दावा है कि देशभर में 54 प्रतिशत पिछड़ा वर्ग समाज के लोगों की जनसंख्या है। जातीय जनगणना कराई जाए। जिसकी जितनी भागेदारी उसकी उतनी हिस्सेदारी होनी चाहिए। ओबीसी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र ङ्क्षसह लोधी की अगुवाई में पदाधिकारियों ने कलेक्टर कार्यालय पर प्रदर्शन करने के लिए पहुंचे।
बेरोजगारों को रोजगार दिलाने उठाई मांग
प्रदर्शनकारियों ने बेरोजगारो को रोजगार दिलाने सहित अन्य कई मुद्दे उठाए। इस दौरान पदाधिकारियों ने कहा कि कोरोना काल में संजय गांधी अस्पताल में प्रबंधन की मनमानी के चलते विवेक कुशवाहा के शव का परिवर्तन कर दिया गया। इतना ही नहीं बगैर सूचना दिए शव को जलाने की बात कही जा रही है।
मनमानी तरीके से किया निलंबित
मनमानी तरीके से सहायक प्राध्यापक डॉ राकेश पटेल को निलंबित कर दिए। प्रबंधन समिति के जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए। इस अवसर पर ओबीसी दिनेश, दिनेश डायमंड, पुष्पराज सिंह, पप्पू कनौजिया, पीके कुशवाहा, राज पटेल, अरेंज ङ्क्षसह, अशोक पटेल सहित सैकड़ो की संख्या में पदधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो