scriptशराब बिक्री पर बिल न देने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई के लिए अधिकारी नियुक्त | Officer appointed to take action against employees who do not pay bill | Patrika News

शराब बिक्री पर बिल न देने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई के लिए अधिकारी नियुक्त

locationरीवाPublished: Sep 03, 2021 09:13:01 pm

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

पत्रिका ने उठाया था मुद्दा, न देने वाले कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

wine_shop.jpg

,,आइए जानते हैं इन अलग-अलग शराब के ग्लास के बारे में,आइए जानते हैं इन अलग-अलग शराब के ग्लास के बारे में,

रीवा. शराब बिक्री पर बिल अनिवार्य रूप से देने के आदेश का सख्ती से पालन करवाने के लिए आबकारी विभाग ने हर जोन में अधिकारी नियुक्त किए हैं जो न सिर्फ बिल वितरण से जुड़ी शिकायतों का निराकरण करेंगे बल्कि बिल देने में आनाकानी करने वाले कर्मचारियों खिलाफ कार्रवाई करेंगे। 1 सितंबर से शासन द्वारा शराब बिक्री पर बिल अनिवार्य रूप से देने का आदेश जारी किया था। जिले की अधिकांश शराब दुकानों में इस आदेश का उल्लंघन किया जा रहा था। शराब खरीदी पर कर्मचारी ग्राहकों को रसीद नहीं दे रहे थे। पहले ही दिन इस आदेश का उल्लंघन किया जा रहा था। इस मुद्दे को पत्रिका द्वारा उठाया गया था। फलस्वरूप आबकारी विभाग ने आदेश का पालन सुनिश्चित करवाने के लिए सभी जोन में अधिकारी नियुक्त कर दिए हैं और उनके मोबाइल नंबर भी जारी किए हैं ताकि बिल न देने पर ग्राहक की शिकायत संबंधित अधिकारी से कर सकें। रीवा वृत अ में अभिमन्यु पाठक, रीवा वृत ब में अभिषेक त्रिपाठी, शबनम बेगम सिरमौर वृत्त, आशीष शुक्ला चाकघाट वृत्त, मनोज कुमार बेलवंशी मऊगंज वृत शामिल है। आबकारी विभाग सभी ग्राहकों से भी अपील की है कि वे शराब खरीदते समय दुकानों से बिल अनिवार्य रूप से लें। यदि कोई कर्मचारी बिल देने से आनाकानी करता है तो उसकी शिकायत संबंधित अधिकारी से करें ताकि उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित करवाई जा सके। शुक्रवार को आबकारी विभाग के अधिकारियों ने कई दुकानों का निरीक्षण कर ग्राहकों को बिल वितरण व्यवस्था का जायजा लिया और सभी कर्मचारियों को हर हाल में बिल प्रदान करने की हिदायत दी है।
वर्जन
शासन द्वारा शराब बिक्री में बिल प्रदान करने का आदेश जारी किया है जिसके पालन के लिए सभी जोन में अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। जिन शराब दुकानों में बिल प्रदान न करने की शिकायतें मिलेगी उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
अभिमन्यु पाठक, प्रभारी वृत रीवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो