IAS- IPS अधिकारियों के तबादले के बाद अब इन अफसरों के स्थानांतरण

- MP सरकार ने किए कई फेरबदल

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 14 Sep 2021, 12:47 PM IST

रीवा. MP में इन दिनों तबादलों का दौर चल रहा है। इस क्रम में पहले बड़े पैमाने पर IAS- IPS अधिकारियों के तबादले किए गए। अब प्रांतीय कैडर के अफसरों के स्थानांतरण की प्रक्रिया शुरू की गई है। माना जा रहा है कि ये सारी कवायद उपचुनावों को लेकर चल रही है। बता दें कि प्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं। हालांकि अभी कोरोना संक्रमण के चलते उपचुनावों को लेकर निर्वाचन आयोग ने कोई फैसला नहीं किया है लेकिन राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा तेज हो चली है कि शासन निर्वाचन आयोग के अधिसूचना जारी करने से पहले आवश्यक फेरबदल करने में जुटा है।

नए तबादलों की सूची में रीवा का भी संबंध बन गया है। हाल ही में रीवा के कप्तान और आईजी जोन का तबादला किया गया था। अब अपल कलेक्टर स्तर पर तबादले की कार्रवाई की गई है। इसके अंतर्गत रीवा में लंबे समय से तैनात अपर कलेक्टर इला तिवारी का तबादला उमरिया जिला पंचायत में सीईओ के पद पर किया गया है। वहीं संयुक्त कलेक्टर रीवा शैलेंद्न सिंह को अपर कलेक्टर रीवा का दायित्व सौंपा गया है

government_order-_1.jpg

वैसे प्रदेश सरकार ने सूबे के 4 प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले किए हैं। उपसचिव, सामान्य प्रशासन की ओर से जारी तबादला आदेश के तहत रीवा की अपर कलेक्टर इला तिवारी के अलावा संयुक्त कलेक्टर रतलाम मोहनलाल आर्य को अपर कलेक्टर रतलाम बनाया गया है, जबकि अपर कलेक्टर रतलाम जमना भिड़े को जिला पंचायत सीईओ रतलाम का दायित्व सौपा गया है।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned