पुलिस विभाग में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर अधिकारी चिंतित

संभाग के 323 अधिकारी व कर्मचारी हो चुके हैं संक्रमित, अलर्ट हुआ विभाग

By: Shivshankar pandey

Published: 09 May 2021, 09:02 AM IST

रीवा। लॉक डाउन का पालन करवने वाले पुलिस अधिकारी व कर्मचारी खुद अब कोरोना की चपेट में आ रहे है। संभाग में काफी संख्या में पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके है जिनको लेकर अधिकारी भी अब चिंतित है। सबसे ज्यादा चिंता कर्मचारियों को अपने परिवार के सदस्यों की है जिनके कर्मचारियों की वजह से संक्रमित होने की संभावना है।

कार्रवाई के दौरान संक्रमित हो रहे पुलिसकर्मी
पुलिस विभाग में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। वर्तमान में पुलिस अधिकारी व कर्मचारी लॉक डाउन का पालन करवाने के लिए चौराहों पर ड्यूटी कर रहे है। वाहन चेकिंग, दुकानों पर कार्रवाई, ला एण्ड आर्डर, आपराधिक घटनाओं में पुलिसकर्मियों को भीड़भाड़ वाले स्थानों में जाना पड़ता है। ऐसी स्थिति में उनमें संक्रमण की संभावना काफी बढ़ जाती है। वर्तमान में पुलिस विभाग संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है।

सतना मेंं सर्वाधिक कर्मचारी संक्रमित
संभाग के 323 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके है। कोरोना से सबसे ज्यादा संक्रमित कर्मचारी सतना जिले में है जिनकी संख्या 95 है। इसके अतिरिक्त रीवा में 89, सीधी में 84, सिंगरौली में 55 कर्मचारी शामिल है। वर्तमान में कर्मचारियों की सबसे बड़ी समस्या अपने परिवार के सदस्यों को सुरक्षित रखने की है। पुलिसकर्मियों की वजह से उनके परिवार के सदस्य भी कोरोना संक्रमित हो चुके है।

आईजी ने सभी कर्मचारियों को दिये निर्देश
पुलिस विभाग में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए आईजी ने सभी थाना प्रभारियों व स्टाफ को इस संक्रमण से सुरक्षित रहते हुए ड्यूटी करने की समझाईश दी है। उन्होंने कहा कि कार्रवाई करते हुए कर्मचारी एक निश्चित दूरी रखने, घर जाने के बाद कपड़ों को बाहर साफ करने और किसी भी तरह की परेशानी होने पर तत्काल घर वालों से दूरी बनाकर अलग रहने की समझाईश दी है। उन्होंने कहा कि इस संकट के दौर में हम सभी को खुद सुरक्षित रहते हुए दूसरों को इस महामारी से बचाना है।

संभाग में कोरोना संक्रमित कर्मचारियों की स्थिति
संभाग में कोरोना संंक्रमित कर्मचारियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रीवा में टीआई 2, एसआई 11, एएसआई 5, प्रधान आरक्षक 12 व आरक्षक 59, सतना में डीएसपी 2, टीआई 4, एसआई 12, एएसआई 17, प्रधान आरक्षक 15, आरक्षक 45, सीधी में एएसपी 1, टीआई 4, एसआई 9, एएसआई 17, प्रधान आरक्षक 12, आरक्षक 41, सिंगरौली में डीएसपी 1, टीआई 3, एसआई 3, एएसआई 6, प्रधान आरक्षक 9, आरक्षक 33 शामिल है।

पुलिस कर्मचारियों के लिए बनवाए जा रहे अस्पताल
लगातार संक्रमित हो रहे कर्मचारियों को समुचित इलाज उपलब्ध करवाने के लिए पुलिस विभाग अलग से उनके लिए इलाज की व्यवस्था करवा रहा है। रीवा पुलिस लाइन में कोविड सेंटर बनाया गया है जहां कर्मचारियों की जांच, इलाज की व्यवस्था की गई है। बकायदे यहां चिकित्सक, नर्स सहित पर्याप्त मात्रा में दवाईयां रखी हुई है। इसी तरह संभाग के दूसरे जिलों में भी व्यवस्था सुनिश्चित कराई है।

संक्रमण से बचाने का प्रयास जारी
पुलिस कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण को देखते हुए लगातार अहतियात बरती जा रही है। कर्मचारियों को भी सुरक्षित रहते हुए ड्यूटी करने की समझाईश दी गई है। उनके इलाज के लिए पुलिस लाइन में कोविड सेंटर शुरू किया गया है। आम जनता कोरोना महामारी की भयावहता को समझे जिनको सुरक्षित रखने के लिए पुलिस धूप में ड्यूटी कर रही है। सभी लोग घर में सुरक्षित रहे ताकि कोरोना संकट से निजात मिल सके।
उमेश जोगा, आईजी रीवा

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned