scriptधनतेरस के दिन सर्राफा व्यापारियों व महिलाओं को लूटने के लिए उड़ाई थी बाइक | On the day of Dhanteras, bullion was flown for robbing traders and wom | Patrika News

धनतेरस के दिन सर्राफा व्यापारियों व महिलाओं को लूटने के लिए उड़ाई थी बाइक

locationरीवाPublished: Oct 18, 2019 09:04:49 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

मऊगंज में स्थानीय लोगों ने वाहन चोर गिरोह को पकड़कर पुलिस को सौंपा, तीन गाडिय़ां बरामद

patrika

On the day of Dhanteras, bullion was flown for robbing traders and wom

रीवा। धनतेरस के दिन बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारियों में लगी एक गैंग स्थानीय लोगों की मेहनत के बाद पुलिस के हाथ लग गई। यदि यह गिरोह पकड़ा न जाता तो धनतेरस के दिन कोहराम मचा देता। पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी की कुछ गाडिय़ां बरामद हुई है। वहीं अन्य गाडिय़ों को भी बरामद करने का प्रयास पुलिस कर रही है।
मऊगंज से चोरी हुई थी गाड़ी
मऊगंज कस्बा निवासी शिवांशू गुप्ता की बाइक तीन दिन पूर्व चोरी हुई थी जिसकी शिकायत पीडि़त ने थाने में दर्ज कराई थी। साथ ही अपने वाहन की तलाश कर रहा था। गुरुवार की रात बाइक उड़ाने वाले का पता उन्हें चला तो उन्होंने टिकुरी के समीप एक आरोपी को पकड़ लिया। बाद में दो अन्य साथियों को भी पकड़ लिया। तीनों को पकड़कर मऊगंज लाया गया जहां से वे स्थानीय लोगों के गुस्से का शिकार हो गए। बाद में उनको मऊगंज थाने को सौंप दिया गया।
चोरी की तीन गाडिय़ां बरामद
पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो आरोपियों के कब्जे से चोरी की तीन गाडिय़ां बरामद हुई। एक गाड़ी तो मौके से मिल गई थी जबकि अन्य गाडिय़ां टिकुरी मोड़ व कालू पेट्रोल पंप में लावारिस हालत में बरामद हुई। पकड़े गए बदमाशों में पिपराही लूट कांड का भी एक आरोपी शामिल है। इस गिरोह ने धनतेरस के दिन सर्राफा व्यापारियों व जेवर खरीदकर जाने वाली महिलाओं को लूटने की योजना बनाई थी जिसके लिए इन्होंने ज्यादातर रेसिंग बाइक चोरी की थी। इन्हीं गाडिय़ों में सवार होकर वे लूट की घटना को अंजाम देने वाले थे।
मनगवां व हनुमना में छिपाई है गाडिय़ां
यह गिरोह हनुमना से लेकर मनगवां तक घटनाओं को अंजाम देता था। इन्होंने करीब दर्जनभर अन्य गाडिय़ां होने की जानकारी दी है जो इन्होंने मनगवां स्थित किराए के कमरे में छिपाकर रखने की जानकारी दी है। इसके साथ ही हनुमना में भी वे कमरा लिये हुए थे। गाडिय़ां चोरी कर उनको छिपा देते थे और बाद में ग्राहक ढंूढकर उनका सौदा कर देते थे। इनके किराए के कमरों से पुलिस चोरी की गाडिय़ां बरामद करने का प्रयास कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो