scriptबाथरूम में दफन मिले डेढ़ लाख के जेवर | One and a half million jewels found buried in bathroom | Patrika News

बाथरूम में दफन मिले डेढ़ लाख के जेवर

locationरीवाPublished: Jan 22, 2020 01:20:24 am

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

सिटी कोतवाली पुलिस ने थाने से फरार आरोपी की निशानदेही पर की कार्रवाई

Stolen

bag full of jewelry stolen from wedding ceremony in Sawai Madhopur

रीवा. थाने से हथकड़ी समेत फरार आरोपी के कब्जे से पुलिस ने चोरी गए जेवर बरामद किये है।उसने सारे जेवर बाथरुम में दफन कर रखे थे। पुलिस उससे अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ कर रही है। सिटी कोतवाली पुलिस ने चोरी के संदेही लक्खा उर्फ सुग्रीव प्रजापति निवासी निपनियां को पूछताछ के लिए पकड़ा था जो थाने से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। उसको पुलिस ने पूणे महराष्ट्र से पकड़ा था और पूछताछ के लिए रीवा लाया गया। उससे चोरी गए जेवरों के संबंध में पूछताछ की गई तो उसने सारे जेवर घर की बाथरुम में छिपाकर रखने की जानकारी दी थी। पुलिस उसको लेकर घर पहुंची जहां बाथरुम में डेढ़ फिट गड्ढा खोदकर उसने जेवरों को दफन किया था। उसने नवम्बर महीने में जरीना बेगम निवासी निपनियां के घर में दिनदहाड़े चोरी की घटना को अंजाम दिया था। उनके घर से चुराए गए करीब डेढ़ लाख के जेवर बरामद हुए है। पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है। वह चोरी के एक अन्य मामले में भी फरार था जिसका चालान न्यायालय में पेश किया गया था। पुलिस ने तीन मामलों में उसको न्यायालय में पेश किया है।
आजादी का जोश ऐसा कि ठंड भी पड़ गई कमजोर
पुलिस थाने से भागते समय आरोपी पर आजादी का जोश ऐसा चढ़ा था कि ठंड ने भी उसके सामने घुटने टेक दिये। रात दो बजे वह थाने से भागा था और थाने के ठीक पीछे स्थित बीहर नदी में छलांग लगा दी। ठंडे पानी में तैरकर वह टापू में पहुंचा जहां हांथ से खिसका कर उसने हथकड़ी निकाल ली और उसे वहीं छोडक़र सुबह होते-होते पूणे फरार हो गया।
जेवर बरामद किये गए
ओंकार तिवारी, थाना प्रभारी सिटी कोतवाली ने बताया कि पुलिस अभिरक्षा से वह फरार हुआ था जिसे गिरफ्तार किया गया है। उसके कब्जे से निपनिया में हुई चोरी के जेवर बरामद किये गए है। तीन मामलों में उसको न्यायालय में पेश किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो