scriptजमीन संबंधी विवाद में जमकर मारपीट, एक की मौत | One youth killed in land dispute | Patrika News

जमीन संबंधी विवाद में जमकर मारपीट, एक की मौत

locationरीवाPublished: Dec 31, 2020 05:56:09 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-मारपीट में घायल युवक की इलाज के दौरान यूपी के प्रयागराज में मौत

जमीन  संबंधी विवाद में एक युवक की मौत (प्रतीकात्मक फोटो)

जमीन संबंधी विवाद में एक युवक की मौत (प्रतीकात्मक फोटो)

रीवा. जमीन संबंधी विवाद में जिले के चाकघाट थाना क्षेत्र के कोनी खुर्द में जमकर मारपीट हुई। इस घटना में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे आनन-फानन में यूपी के प्रयागराज स्थित स्वरूप रानी अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। युवक की शिनाख्त शंकर माझी (38) पुत्र राकेश माझी के रूप में हुई है।
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज करने के साथ ही तीन हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया जबकि अभी दो हमलावर पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। उन दोनों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने जिन्हें गिरफ्तार किया है वो हैं, चंद्रमणि माझी, बाल्मिक शुक्ला और राकेश माझी।
थाना प्रभारी शैल यादव ने बताया कि मंगलवार की रात को कोनी खुर्द में माझी परिवार के दो पक्षों में मारपीट हो गई थी जिसमें पहला पक्ष शिव शंकर माझी का तथा दूसरा पक्ष चंद मणि माझी का था। शिव शंकर माझी की ओर से रमेश माझी, पुनीत माझी एवं शिव शंकर माझी गंभीर रूप से घायल हो गए थे दूसरे पक्ष से चंद्रमणि माझी, बालवीर शुक्ला, राजेश माझी एवं सुरेश माझी घायल हुए थे। शिव शंकर माझी गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिन्हें इलाज के लिए उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिला स्थित स्वरूप रानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां बुधवार को शिव शंकर की मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही दूसरे पक्ष पर हत्या का मामला दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि अन्य दो की तलाश की जा रही है।
थाना प्रभारी शैल यादव
शिव शंकर की मौत के बाद गांव में तनाव की स्थिति है। ऐसे में एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस लगातार लोगों को समझाने में जुटी है ताकि किसी अनहोनी को रोका जा सके।
बताया जा रहा है कि जिस जमीन विवाद को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट है उसका रकबा महज आधे डिसमिल का है। बावजूद इसके दोनों पक्ष ही उक्त जमीन पर अपनी दावेदारी करते हुए मारपीट अक्सर उतारू हो जाते हैं। हालांकि दोनों पक्षों में पूर्व में 107, 16 का मामला भी चलाया जा चुका है।
“शिव शंकर की मौत के बाद हत्या का मामला दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अभी दो की तलाश जारी है।”-शैल यादव, थाना प्रभारी चाकघाट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो