scriptकलेक्टर ने त्योंथर तहसील में सुनी समस्याएं, भगवानपुर में इटीएस मशीन से किया सीमांकन | Organizing camp | Patrika News

कलेक्टर ने त्योंथर तहसील में सुनी समस्याएं, भगवानपुर में इटीएस मशीन से किया सीमांकन

locationरीवाPublished: May 19, 2019 10:53:48 pm

Submitted by:

Anil kumar

कलेक्टर ने लापरवाही पर रिपोर्ट तलब कीऌ

Organizing camp

Organizing camp

रीवा. जिला प्रशासन शनिवार को त्योंथर में शिविर आयोजित कर राजस्व प्रकरणों सहित क्षेत्रीय समस्याओं पर जिम्मेदारों की नकेल कसी। इस दौरान कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने सीमांकन, बंटवारा सहित राजस्व के अन्य समस्याओं को प्रमुखता से लिया। शिविर के बाद कलेक्टर त्योंथर नगर पंचायत एरिया में करीब दस करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन पेयजल के प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया। पाया कि अब तक नींव तक का निर्माण नहीं हो पाया है। कलेक्टर ने जिम्मेदारों से रिपोर्ट तलब की है।
जिले के हर तहसील स्तर पर शिविर आयोजित कर सीमांकन, बंटवारा और खसरे के अपडेशन आदि के काम चालू कर दिए गए हैं। कलेक्टर दूसरे शिविर में त्योंथर पहुंचे। यहां उन्होंने राजस्व प्रकरणों के अलावा स्थानीय लोगों की २५ से अधिक समस्याएं सुनी। शिविर के बाद कलेक्टर सीमांकन करने राजापुर की बस्ती भगवानपुर गांव पहुंचे। गांव की सुधा मिश्र ने सीमांकन के लिए आवेदन दिया था। सुधा की जमीन का सीमांकन कलेक्टर स्वयं करने पहुंचे। सीमांकन के दौरान १.३३३ हेक्टेयर भूमि का इटीएस मशीन से किया गया। कलेक्टर ने बताया कि अब सीमांकन का काम मशीन से ही किया जाएगा। सभी तहसीलदारों को तीन-तीन सीमांकन का टारगेट दिया गया है। इस दौरान एसएलआर रवि श्रीवास्तव, राजस्व निरीक्षक राजलाल साकेत, एसडीएम केके पाठक, तहसीलदार गौरीशंकर सहित स्थानीय अमला मौजूद रहे।
त्योंथर फ्लो नहर चलाने का आदेश
कलेक्टर त्योंथर तहसील पहुंचे, शिविर में राजस्व प्रकरणों की सुनवाई के बाद वह त्योंथर फ्लो नहर देखने पहुंचे। कलेक्टर सूखी नहर को देखने के बाद तीन दिन बाद नहर में पानी छोडऩे का आदेश दिया है। कलेक्टर ने बताया कि नहर में पानी छोड़े जाने से मवेशियों और पशु-पक्षियों को पीने के लिए पानी उपलब्ध होगा और जलस्तर को ठीक रहेगा।
स्थानीय लोगों ने गिनाई समस्याएं
शिविर में त्योंथर की मुख्य समस्याओं से अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष ब्रह्मनारायण शर्मा, एड. रामायण सिंह, एड. कृष्णजी तिवारी, राजा राम सिंह अवगत कराया और उनके निराकरण के लिए अपेक्षा की गई। कलेक्टर ने इस दौरान लागों को आश्वस्त किया कि उनकी प्रमुख समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। सबसे बड़ी समस्या १०० बिस्तरा अस्पताल का निर्माण नहीं होना है। वहीं आवारा मवेशियों से भी परेशानी है।
गुढ़ तहसील में कल लगेगा शिविर
जिले में राजस्व प्रकरणों को निराकरण के लिए कलेक्टर तहसील स्तर पर विशेष शिविर आयोजित कर रहे हैं। अभी तक सिरमौर और त्योंथर में आयोजित किया जा चुका है। कलेक्टर ने बताया कि सोमवार को गुढ़ तहसील मुख्यालय पर शिविर आयोजित किया जाएगा। जिसमें सीमांकन, बंटवारा आदि राजस्व के प्रकरणों की सुनवाई की जाएगी। इस दौरान समीक्षा भी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो