तिरंगा लेकर सबसे आगे थे पद्मधर सिंह, गोलियां चल रही थी फिर भी नहीं रुके कदम

तिरंगा लेकर सबसे आगे थे पद्मधर सिंह, गोलियां चल रही थी फिर भी नहीं रुके कदम
rewa

Manoj Kumar Singh | Publish: Aug, 13 2019 07:11:14 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

रॉयल राजपूत संगठन ने किया शहादत को याद, शहीद पद्मधर सिंह को दी गई श्रद्धांजलि

रीवा. स्वतंत्रता संग्राम के अमर शहीद लाल पद्मधर सिंह की ७८वीं पुण्यतिथि पर सोमवार को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। रॉयल राजपूत संगठन ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। संगठन के जिला अध्यक्ष प्रवीण सिंह सोमवंशी ने कहा कि 12 अगस्त 1942 को इलाहाबाद में छात्रों और युवाओं द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा था। उस दौरान तिरंगा लेकर सबसे आगे कृपालपुर गढ़ी के पद्मधर सिंह थे। सामने से गोलियां चल रही थी लेकिन उनके कदम नहीं रुके। सीने में गोली लगने के बाद वह शहीद हो गए। वक्ताओं ने कहा, लाल पद्मधर की शहादत को याद करते हुए देश का सच्चा सिपाही बताया।

उन्होंने कहा कि विंध्य के सपूत ने अपने देश की आन-बान और शान के लिए छोटी सी उम्र में अपने जीवन का बलिदान कर दिया। लोगों ने कहा कि पद्मधर स्वाभिमानी पुरुष थे। उनके मन में देश प्रेम कूट-कूट कर भरा था। देश के लिए कुछ बड़ा करना चाहते थे। उनकी शहादत नई पीढ़ी को यह प्रेरणा देती है कि हमंे गलत लोगों के सामने नहीं झुकना चाहिए। देश की आजादी के लिए अपना जीवन न्यौछावर करने वाले विंध्य के महान सपूत पदमधर सिंह की शहादत वंदनीय है। उनके बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता। श्रद्धांजलि के दौरान प्रशांत सिंह, सूर्यमणि सिंह, अंकित सिंह, ललित सिंह, दिग्विजय सिंह, रिंकू सोमवंशी, राजवीर सिंह, आशीष सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

शहीद पद्यमधर सिंह को दी श्रद्धांजलि
रीवा. विंध्य के सपूत शहीद लाल पद्यमधर सिंह के शहादत दिवस पर १२ अगस्त को उन्हें याद किया गया। टीआरएस कॉलेज के स्टूडेंट्स ने उनकी श्रद्धांजलि में कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में उनके वीरता का गुणगान किया गया। टीआरएस कॉलेज परिसर में लगी प्रतिमा पर स्टूडेंट्स ने माल्र्यापण किया। इस अवसर पर कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष गिरीश ङ्क्षसह, टीआरएस छात्र संघ की अध्यक्ष योगिता ङ्क्षसह परिहार, सिद्धार्थ सिंह, पवन ङ्क्षसह, सतेन्द्र ङ्क्षसह, राजीव सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned