अधूरा रह गया भवन, राशि का कर लिया बंदरबांट

अधूरा रह गया भवन, राशि का कर लिया बंदरबांट
पंद्रह साल से मंदिर में चल रहा आंगनबाड़ी केन्द्र

रीवा/देवरी. पिछले पंद्रह साल से आंगनबाड़ी केन्द्र को अपना भवन नहीं मिल पाया है। भवन को बनाने के लिए पंचायत को राशि मिली थी लेकिन अधूरा भवन बनाकर छोड़ दिया गया है। जिसके चलते १५ साल से आंगनबाड़ी केन्द्र मंदिर में संचालित किया जा रहा है। इससे बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन जिम्मेदार इससे बेखबर हैं। स्थानीय लोगों ने अधूरे भवन का निर्माण पूरा कराने की मांग उठाई है।

सरपंच व सचिव पर राशि के दुरुपयोग का आरोप
जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत नईगढ़ी के अन्तर्गत ग्राम पंचायत बर्रोहा में आंगनबाड़ी केन्द्र बर्रोहा क्रमांक-3 के नाम से संचालित है। आंगनबाड़ी केन्द्र के भवन के लिए शासन द्वारा 3 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई थी। जिसकी निर्माण एजेंसी सरपंच-सचिव को बनाया गया था। लेकिन ग्राम पंचायत बर्रोहा में तत्कालीन सरपंच व सचिव द्वारा राशि का आहरण कर भवन निर्माण शुरू कराया गया। लेकिन काम अधूरा छोड़ दिया गया है। जिसके कारण आज तक आंगनबाड़ी केन्द्र को अपना भवन नहीं मिल पाया। ऐसी हालत में आंगनबाड़ी का संचालन पास के ही मंदिर में चल रहा है। जहां बच्चों को कई प्रकार की दिक्कतें हो रही हैं। इस मामले में कलेक्टर का ध्यान आकृष्ट कराया गया है।

Anil kumar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned