scriptParking of sand loaded vehicles in Ring Road, the possibility of accid | रिंग रोड में रेता लोड वाहनों की पार्किंग, हर समय बनी रहती है हादसे की संभावना | Patrika News

रिंग रोड में रेता लोड वाहनों की पार्किंग, हर समय बनी रहती है हादसे की संभावना

दिन भर लगी रहती है वाहनों की भीड़, ग्राहकों के इंतजार में घंटो खड़े रहते हैं वाहन

रीवा

Published: November 27, 2021 09:46:27 pm

रीवा। रिंग रोड में रेता लोड वाहनों की कतारें किसी भी दिन भीषण हादसे का कारण बन सकती है। हर समय यहां पर वाहनों की कतारें लगी रहती है जो ग्राहकों के इंतजार में दिन भर सड़क पर खड़े रहते है। कई बार इनकी वजह से दुर्घटनाएं भी हो चुकी है लेकिन कार्रवाई नहीं हो पाती है।
patrika
Parking of sand loaded vehicles in Ring Road, the possibility of accid
रेता लोड वाहनों ने बनाया ठिकाना
दरअसल रिंग रोड इस समय रेता लोड वाहन पार्किंग का मुख्य ठिकाना बन गया है। शहडोल व सीधी तरफ से रेता लोड करके आने वाले हाइवा रिंग रोड में ही खड़े होते है। सिलपरा से लेकर रतहरा तक सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतारें लगी रहती है। एक दो नहीं बल्कि अलग-अलग स्थानों में काफी संख्या में वाहन खड़े रहते है। रात में रेता लोड करके आने के बाद वे दिन भर सड़कों पर खड़े रहते है जिसकी वजह से कई बार हादसे हो चुके है। इसके अतिरिक्त रिंग रोड में काफी संख्या में दुकानें भी खुल गई है जिनमें मरम्मत के लिए आने वाले वहनों को भी सड़क पर खड़ा कर दिया जाता है। शुक्रवार को जब रतहरा से लेकर लोही ओवरब्रिज तक काफी संख्या में वाहन खड़े हुए थे। दिन में तो फिर काफी हद तक स्थिति ठीक रहती है लेकिन रात के समय तो वाहनों की लंबी कतारें हादसों कारण बनती है।
जिम्मेदार नहीं कर रहे कार्रवाई
हैरानी की तो यह है कि इस समस्या के प्रति फिलहाल जिम्मेदार गंभीर नजर नहीं आ रहे है। रतहरा में ईंट के लिए अलग-अलग स्थान निर्धारित है और तमाम वाहन सड़क के अंदर उक्त मैदान पर ही खड़े होते है लेकिन रेता लोड वाहनों के लिए ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है जिसकी वजह से सारे वाहन सड़कों पर खड़े होते है। जिस तरह से अधिकारी समस्या को नजरअंदाज कर रहे है उससे शीघ्र समस्या दूर होने की उम्मीद भी नजर नहीं आ रही है।
नो-पार्किंग वाहनों पर कार्रवाई के लिए जाम लगा चुके है लोग
रिंग रोड में ट्रक की टक्कर से महिला की मौत के बाद भड़के लोगों ने नो-पार्किंग हैवी वाहनों पर कार्रवाई के लिए जाम लगाया था। दरअसल लोग लगातार इनके खिलाफ कार्रवाइ्र के लए ज्ञापन दे रहे थे लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर सिटी कोतवाली थाने के लोही के समीप यह हादसा हो गया था। फलस्वरूप पुलिस ने कुछ दिन तो नो-पार्किंग वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जिससे स्थिति में सुधार हुआ लेकिन बाद में स्थिति फिर पुराने ढर्रे पर पहुंच गई।
सड़क से बीस मीटर दूर होनी चाहिए पार्किंग
रिंग रोड दो हाइवे को आपस में जोड़ती है और बाद में गोविन्दगढ़ मार्ग में जाकर जुड़ती है जिससे इसमें यातायात का दबाव काफी ज्यादा है। नियमानुसार सड़क से बीस मीटर दूर यहां पर वाहन पार्किंग होनी चाहिए लेकिन इसका पालन नहीं होता है। तमाम वाहन सड़क पर ही खड़े होते है। नियमानुसार वाहनों के खिलाफ थानों को धारा 282 के तहत कार्रवाई सुनिश्चित करवानी चाहिए।
अनदेखी करने वालों होगी कार्रवाई
रिंग रोड में खड़े होने वाले लोड हैवी वाहनों के चालकों को कई बार समझाईश दी गई है ताकि वे अपने वाहन सड़कों से किनारे खड़ा करे। नियमों की अनदेखी करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ जल्द जुर्माने की कार्रवाई की जायेगी।
अखिलेश कुशवाहा, थाना प्रभारी यातायात

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे'कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते', अमर जवान ज्योति के वॉर मेमोरियल में विलय पर राहुल गांधीVIDEO: राजस्थान का 35 प्रतिशत हिस्सा कोहरे से ढका, अब रहेगा बारिश और ओलावृष्टि का जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.