रात में तीन घंटे तीन स्टेशनों के बीच रेवांचल सुपरफॉस्ट में लुट रहे यात्री

रात में तीन घंटे तीन स्टेशनों के बीच रेवांचल सुपरफॉस्ट में लुट रहे यात्री

रीवा। प्रदेश की राजधानी को जोडऩे वाली रेवांचल सुपरफॉस्ट में लगातार चोरी की घटनाओं को लेकर यात्री असुरक्षित महसूस कर रहे है। अकेले रीवा जीआरपी थाने में पिछले 10 माह में 16 बार रेवांचल सुपरफॉस्ट में यात्रियों का समान चोरी हुआ है या फिर लूट कर आरोपी भागने में सफल रहे है।

लूटने के बाद रीवा में शून्य में इनका मामला दर्ज कर संबंधित थानों को भेजे गए। इनमें यह घटनाएं रात में 2 से 5 तक मुड़वारा कटनी, दामोह व सागर इन तीन स्टेशनों के बीच हुई है। बताया जा रहा है रेवांचल सुपरफॉस्ट में अधिंकाशत: रात में 2 बजे के बाद यात्री गहरी नीद में होते हंै।

वहीं सागर के बाद आने वाले दामोह, मुडवारा कटनी स्टेशन में चढऩे वाली यात्रियों की संख्या भी बहुत कम होती है। वहीं रात के समय यह स्टेशन भी खाली रहता है। यही कारण है कि इन्हीं स्टेशनों के बीच यात्रियों के साथ सबसे ज्यादा घटनाएं होती है। हैरान करने वाली बात है कि दामोह से रेवांचल में जीआरपी का स्टॉफ चढ़ता है लेकिन इस बीच पहले ही आरोपी घटना का अंजाम देते हैं।

यात्री बताते हैं रात 12 बजे के बाद नहीं होती पेट्रोलिंग

रेवांचल में यात्रा करने वाले यात्री बताते हैं रेवांचल में 10 से 11 बजे तक एक दो बार ट्रेन में पेट्रालिंग में पुलिस कर्मी दिखाई देते हैं लेकिन रात 12 बजे के बाद कोई भी पुलिसकर्मी व आरपीएफ का स्टॉफ पेट्रोलिंग नहीं करता है।यहीं कारण है अपराधी आसानी से महिला को पर्स व बैग लेकर चलती ट्रेन से आउटर में चेन खीच कर भाग जाते हैं।

Bajrangi rathore
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned