पत्रिका चेंजमेकर : स्वच्छ राजनीति के नायक बनने अधिवक्ता तैयार, लिया संकल्प

Mahesh Singh

Publish: May, 18 2018 12:44:48 PM (IST)

Rewa, Madhya Pradesh, India
पत्रिका चेंजमेकर : स्वच्छ राजनीति के नायक बनने अधिवक्ता तैयार, लिया संकल्प

पत्रिका अभयान की सराहना, बोले-औपचारिकता नहीं जीवन में उतार कर चरित्रार्थ करना होगा


रीवा. कानून के रखवाले स्वच्छ राजनीति के लिए तैयार हैं। पत्रिका के चेंजमेकर महाअभियान की जिला अधिवक्ता संघ कार्यालय के सभागार में आयोजित बैठक में वकीलों ने यह संकल्प लिया है। गुरुवार को दोपहर ३ बजे से आयोजित बैठक में जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र पाण्डेय एवं वरिष्ठ अधिवक्ता घनश्याम सिंह ने उपस्थित अधिवक्तओं को इस महाअभियान का हिस्सा बनने का संकल्प दिलाया। साथ ही कहा कि स्वच्छ राजनीति के लिए पत्रिका द्वारा चलाए जा रहे अभियान में हमें औपचाकिरता नहीं बल्कि उसे जीवन में उतारकर चरित्रार्थ करने की जरुरत है। अधिवक्ताओं को चेंजमेकर बनकर आगे आना होगा और राजनीति में बदलाव की नींव रखनी होगी।


अधिवक्ता संघ के सभागार में पत्रिका महाअभियान के संयोजक एड. नागेन्द्र सिंह ने स्वच्छ राजनीति को लेकर रुपरेखा का वचन कर उसके उद्देश्य को प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि किस तरह भ्रष्ट राजनीति से देश को छुटकारा दिलाने में वकील अपनी भूमिका निभा सकते हैं। इसके बाद अधिवक्ताओं ने कहा कि राजनीति को स्वच्छ करने के लिए लोगों को सोच बदलना जरुरी है। अच्छे लोगों को राजनीति में आना होगा।

 

हम पत्रिका अभियान के साथ
पिछले 68 सालों में राजनीति की गंगौत्री को मैली करने वालों को बदलाव के लिए पत्रिका का यह महाअभियान सराहनीय है। इस अभियान में जुडक़र सरकारों को मजबूर करना होगा कि जिससे स्वच्छ राजनीति को जगह मिल सके। बुरे दल नहीं दलों को चलाने वाले लोग होते हैं। भ्रष्ट राजनीति को बदलने के लिए हम पत्रिका के साथ हैं।
- राजेन्द्र पांडेय, अध्यक्ष अधिवक्ता संघ


दलों में लोकतंत्र की कमी
वर्तमान में राजैनितक दलों के अंदर लोकतंत्र के निवर्हन में कमी है। इसका मुख्य कारण राजनीतिकरण का अभाव है। इसलिए स्वच्छ राजनीति के लिए बेहतर शिक्षा एवं नैतिकता का पाठ पढ़ाया जाना जरुरी है। इसके अभाव में राजनीति गंदी हुई है। हम सब मिलकर स्वच्छ राजनीति के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे।
- घनश्याम सिंह, वरिष्ठ अधिवक्ता


पथभ्रष्ट हुए हैं राजनेता
स्वच्छ राजनीति के लिए विचारों के साथ हमे कर्म करना करना होगा। बिना स्वच्छ राजनीति के समाज का भला नहीं हो सकता है। लोकतंत्र में राजनीति दल व आमजन दोनों की भूमिका है। राजनेता तो पथभ्रष्ट हुए हैं, तो आमजन को ही आगे आना होगा। पत्रिका की इस मुहिम में अधिवक्ता सहयोग करें और स्वच्छ राजनीति के लिए काम करें।
- वीरेन्द्र सिंह बघेल, पूर्व अध्यक्ष


व्यवसाय बन गई है राजनीति
वर्तमान में राजनीति समाज सेवा नहीं रह गई है बल्कि व्यवसाय का माध्यम बन गई। भौतिकता की चपेट में राजनेता अपने स्वार्थ के लिए भ्रष्टाचार की सीमाएं तोड़ रहे हैं। इससे राजनीति का दिनों दिन गंदा स्वरुप सामने आ रहा है। पत्रिका ने सही समय में यह कदम उठाया है। बदलाव के लिए स्वच्छ राजनीति करने युवाओं को आगे आना होगा।
- बीडी द्विवेदी, उपाध्यक्ष अधिवक्ता संघ


वंशवाद व जातिवाद से छुटकारा मिले
वर्तमान राजनीति जातिवाद, वंशवाद व पूंजीवाद के कारागार में फंस गई है। ऐसे में स्वच्छ चरित्र वाला व्यक्ति राजनीति में नहीं आ पा रहा है। पत्रिका के इस महाअभियान में अधिवक्ता अपनी भूमिका निभाएं और वंशवाद व जातिवाद की राजनीति से देश को मुक्ति दिलाएं। समाज में सर्वे कर अच्छे चरित्र वाले लोगों को ढूंढक़र आगे लाना होगा।
- रामजी पटेल सचिव, अधिवक्ता संघ


पत्रिका ने दिया बड़ा प्लेटफार्म
पत्रिका का यह चेंजमेकर महाअभियान राजनीति के बदलाव में अहम भूमिका निभाएगा। मैं इस महाअभियान से जुडक़र लोगों को जोडऩे का काम कर रहंू। पत्रिका ने बदलाव की राजनीति का एक बड़ा प्लेटफार्म दिया है। जो लोग देश व समाज के लिए कुछ करने का जज्बा रखते हैं वे इस अभियान से जुड़ें और अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाएं।
- नागेन्द्र सिंह, संयोजक पत्रिका चेंजमेकर

 

बैठक में ये अधिवक्ता रहे उपस्थित
पत्रिका महाअभियान की इस महत्वपूर्ण बैठक में अधिवक्ता अनुप प्रताप सिंह, अरुणेन्द्र सिंह, एनपी सिंह, सुलभ पांडेय, वीपी मिश्रा, हेमंत कुमार पांडेय, वीरेन्द्र पांडेय, रामकुमारी सनेह, नुरूल हसन खान, रामपाल सिंह तिवारी, शत्रुधन साहू, कौशल किशोर मिश्रा, शब्बीर शाह, नागेन्द्र सिंह, अशोक कुमार शुक्ला, राकेश कुमार निगम, क्षेत्रपाल मिश्र, कमलेश्वर तिवारी, तारकेश्वर सिंह, केके मिश्रा, सहित आधा सैकड़ा अधिवक्ता उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned