scriptमनचलों की आएगी सामत, महिलाओं की सुरक्षा के लिए बाइक में गश्त करेगी कोड रेड वूमेन मोबाइल टीम | patrols in the bike for protection of women Code Red Woman Mobile Team | Patrika News

मनचलों की आएगी सामत, महिलाओं की सुरक्षा के लिए बाइक में गश्त करेगी कोड रेड वूमेन मोबाइल टीम

locationरीवाPublished: Mar 20, 2018 05:29:53 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

टीम में महिला आरक्षक बाइक में घूमकर महिलाओं की सुरक्षा करेंगी और पूरे शहर का भ्रमण करेंगी

women Code Red Woman Mobile Team

women Code Red Woman Mobile Team

रीवा. शहर में महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक नई मोबाइल टीम गठित की गई है। इस टीम में महिला आरक्षक बाइक में घूमकर महिलाओं की सुरक्षा करेंगी और पूरे शहर का भ्रमण करेंगी।
जानकारी के अनुसार शहर में महिलाओं की सुरक्षा व मनचले युवकों की धरपकड़ के लिए कोड रेड मोबाइल का गठन किया है। इस मोबाइल टमी में दो महिला आरक्षकों की तैनाती की गई है जिनको बाइक भी आवंटित की गई है। बाइक में महिला आरक्षक शहर का भ्रमण करेंगी। सुबह 9 बजे से लेकर रात्रि 9 बजे तक शहर के अलग-अलग स्थानों में घूमकर महिला संबंधी पर नजर रखेंगी। मोबाइल टीम में महिला आरक्षक अल्का सिंह व विभा सिंह को पदस्थ किया गया है। यह मोबाइल स्कूल व कॉलेजों के अलावा अन्य पार्कों में जाकर मनचले युवकों की धरपकड़ करेगी।
तंग गलियों में भी आसानी से जाकर कार्रवाई कर सकेंगी

बाइक में घूमने वाली महिला आरक्षक मोहल्ले की तंग गलियों में भी आसानी से जाकर कार्रवाई कर सकेंगी। शहर में इस तरह की मोबाइल टीम पहली बार गठित की गई है जिसमें महिला पुलिसकर्मी बाइक में अपराधियों को पकडऩे के लिए निकलेगी। एएसपी ने मोबाइल टीम को शहर में रवाना किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आप लोग शहर के स्कूल व कॉलेजों के आसपास विशेष रूप से चौकसी बरतें और स्कूल लगने व छूटने के समय अनिवार्य रूप से भ्रमण करें। इस दौरान जो भी युवक छात्राओं पर कमेंट करते मिले तो उसके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित कराएं।

प्वाइंट के इंतजार में दिन भर खड़ी रहती है निर्भया
शहर में महिलाओं की सुरक्षा के लिए कहने को तो निर्भया मोबाइल भी गठित है जिसमें चार पुलिसकर्मियों की हर समय ड्यूटी रहती है लेकिन यह मोबाइल प्वाइंट के इंतजार में खड़ी रहती है। एक बार सुबह से जिस स्थान पर यह खड़ी हो जाती है वहां से घंटो यह नहीं हिलती है। यदि प्वाइंट नहीं आया तो मोबाइल भी स्वत: कही नहीं जाती है।
रेड कोड मोबाइल टीम गठित
इस संबंध में एएसपी आशुतोष गुप्ता ने बताया कि शहर में मनचले युवकों की धरपकड़ के लिए रेड कोड मोबाइल गठित की गई है जो छात्राओं के साथ छेडख़ानी करने वालों पर कार्रवाई करेगी। बाइक में महिला पुलिसकर्मी घूमकर महिला संबंधी अपराधों की रोकथाम करेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो