scriptजहां सिविल डिस्पेंसरी वहीं बने 100 बिस्तरों का अस्पताल, रहवासियों का विरोध-प्रदर्शन शुरू | People angry about relocation | Patrika News

जहां सिविल डिस्पेंसरी वहीं बने 100 बिस्तरों का अस्पताल, रहवासियों का विरोध-प्रदर्शन शुरू

locationरीवाPublished: Sep 15, 2019 05:21:28 pm

Submitted by:

Anil kumar

जहां सिविल डिस्पेंसरी वहीं बने 100 बिस्तरों का अस्पताल, रहवासियों का विरोध-प्रदर्शन शुरू

People angry about relocation

People angry about relocation

रीवा/त्योंथर. जहां पर सिविल डिस्पेंसरी संचालित हैं वहां की जमीन का सीमांकन कराकर उसी स्थल पर सौ बिस्तरों का अस्पताल बनाया जाना चाहिए। इस मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने अनशन शुरू कर दिया है।
पर्याप्त जगह मिलेगी
स्थानिय निवासियों का कहना है कि सबसे पहले जिस जगह पर सिविल अस्पताल चल रहा है उसका सीमांकन होना चाहिये, जिससे अस्पताल परिसर अतिक्रमणकारियों से मुक्त होगा और अस्पताल भवन निर्माण के पर्याप्त जगह भी मिल जायेगी।
स्थानीय लोगों ने अस्पताल की दुर्दशा को लेकर हजरत मस्तान शाह बाबा की दरगाह के बगल में क्रमिक अनशन शुरू किया गया है। जिसमें पहले दिन लल्ला तिवारी एवं सत्यम गुप्ता एवं दूसरे दिन गुरूवर वर्मा और राजबहादुर एवं शनिवार को तीसरे दिन रियाजूद्वीन एवं शान अली धरने स्थल पर बैठे हुये हैं। अनशनकारियों का कहना है कि त्योंथर के प्रस्तावित 100 बिस्तरों के अस्पताल को त्योंथर बस्ती के बजाय अन्यत्र स्थल में निर्माण कराए जाने की तैयारी है। जिसका लोगों द्वारा विरोध किया हैं।
विरोध का यह है कारण
त्योंथर से अन्यत्र सिविल अस्पताल के निर्माण का विरोध प्रमुख कारण यह है कि बीते समय में त्योंथर में सिविल न्यायालय, पावर हाउस, तहसील कार्यालय, लोक निर्माण विभाग आदि कार्यालय थे कितुं धीरे -धीरे ये कार्यालय अन्यत्र स्थानातंरित हो गये। अब सिविल अस्पताल को भी अन्यंत्र ले जाने की तैयारी है, जिसका त्योंथर के लोगों द्वारा विरोध किया जा रहा है। इनका कहना है कि त्योंथर के बजाय राजापुर में पुल बन जाने से त्योंथर के पुराने व्यापारियों को जीवन-यापन की समास्या है, जिससे उनका भी पलायन हो रहा है। उक्त पलायान को रोका जाना जरूरी है।
त्योंथर में ही बने नया भव
धरना दे रहे रविकांत तिवारी, अनवार अहमद, असलम खांन, वसीम खांन, नागराज पाण्डेय, संतोष पाण्डेय, इलाही खांन, मलिक मुराद, विनय गुप्ता, पीके गुप्ता, अमरनाथ सोनी, शमीम अहमद, राजबहादुर सिंह, सत्यम गुप्ता, गोविंद गुप्ता, छोटेलाल गुप्ता, फरीद खांन आदि की मांग है कि सिविल अस्पताल के सौ बिस्तरा भवन का निर्माण त्योंथर में ही किया जाए अन्यथा आंदोलन जारी रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो