scriptलगातार हो रही अपहरण और हत्या की वारदातों से सहमे लोग, दी चेतावनी…कहा… | People in the fear of murder and abduction | Patrika News

लगातार हो रही अपहरण और हत्या की वारदातों से सहमे लोग, दी चेतावनी…कहा…

locationरीवाPublished: Mar 15, 2019 07:15:23 pm

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

आईजी ने जिलेभर के थाना प्रभारियों और राजपत्रित अधिकारियों की ली बैठक, अपराधों पर जताई चिंता

1

murder

रीवा. पुलिस कंट्रोल रूम में गुरुवार को पुलिस महानिरीक्षक चंचल शेखर ने जिले भर के राजपत्रित अधिकारियों व थाना प्रभारियों की बैठक ली। बैठक में आईजी ने सभी थानों में हुई कार्रवाई की जानकारी ली। उन्होंने बढ़ते अपराधों और अपराधियों की धरपकड़ में कमी पर चिंता जाहिर करते हुए नाराजगी व्यक्त की और सभी थाना प्रभारियों को अपराधियों की धरपकड़ में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि अपहरण और हत्या की घटनाएं नहीं रुकी तो संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
किसी तरह की रियायत न करें
उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था भंग करने वाले अपराधियों पर किसी तरह की रियायत न करें। आदतन अपराधियों, गुंडा बदमाशों व संपत्ति संबंधी अपराधियों की धरपकड़ में तेजी लाए। अपराधों पर हरहाल में अंकुश लगना ही चाहिए। उन्होंने कहा कि थानों में अनावश्यक मामले एंडिंग रहने से कार्रवाई पर सवाल खड़े होते हैं। हर माह टारगेट निर्धारित कर पेंडिंग मामलों का निराकरण करें। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव होने हैं इसके लिए सभी बदमाशों पर कार्रवाई करें। जिस पर भी शांति व्यवस्था भंग करने का संदेह हो उसके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाए। बैठक में डीआईजी अविनाश शर्मा, एसपी आबिद खान, एएसपी शिव कुमार वर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
बच्चों के अपहरण की घटनाएं चिंताजनक
सतना जिले में बच्चों के अपहरण के बाद उनकी हत्या जैसी घटना सामने आने के बाद आइजी ने सभी थाना प्रभारियों को बच्चों के अपहरण की घटनाओं में तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। बच्चों के अपहरण की सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और घटना की तस्दीक करें। बच्चों को जल्द से जल्द बरामद करना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। जिससे ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो