भूमि पर कब्जा करने आए लोगों ने टांगी-फरसे से किया जानलेवा हमला

 

- गढ़ थाने के डगरदुआ गांव की घटना, किसान के घर पर घुसकर पूरे परिवार को मारा

By: Mrigendra Singh

Published: 20 May 2021, 10:04 AM IST


रीवा। जिले के गढ़ थाना क्षेत्र के डगरदुआ गांव में भूमि पर कब्जा करने पहुंचे लोगों ने एक किसान और परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें करीब आधा दर्जन लोग चोटिल हुए हैं। तीन लोगों को गंभीर चोट पहुंची है, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेजा है।

बताया गया है कि डगरदुआ गांव में किसान शंखधर सिंह(50) के घर में सुबह गांव के ही आरोपी राजेश साहू, हिन्छलाल साहू, पंचमलाल उर्फ पंचराज, मीना साहू सहित कई अन्य पहुंचे और गाली गलौज करने लगे। शंखधर सिंह के घर पर लगे कटहल के पेड़ से उसका फल भी आरोपी तोड़ रहे थे। जिसका विरोध करने पर आरोपियों ने टांगी, फरसा एवं डंडे से हमला कर दिया।

शंखधर सिंह के पैर में फरसे से गंभीर चोंट पहुंची, साथ ही उनके बेटे वैभव सिंह और पुत्री श्रेया पर भी डंडे और पत्थर से गंभीर चोट पहुंचाई। इसके अलावा परिवार की अन्य महिलाओं और बच्चों के साथ भी बदमाशों ने मारपीट की। बताया गया है कि आरोपियों ने पीडि़त परिवार के घर के पास भूमि खरीदी थी, जिसमें बिक्री से अधिक क्षेत्र में वह कब्जा करना चाह रहे थे। इसके पहले भी कई बार वह जान से मारने की धमकी देते रहे।

इस बार भी आरोपियों ने हमला करने के साथ ही कहा है कि वह दोबारा और तैयारी के साथ आएंगे और जानलेवा हमला करेंगे। पीडि़त परिवार ने कहा है कि उन्हें सुरक्षा दी जाए अन्यथा आरोपी दोबारा जानलेवा हमला कर सकते हैं।

पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध धारा 294, 324, 336, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया है। पीडि़त परिवार से एक लड़की को गंभीर चोट लगने की वजह से संजयगांधी अस्पताल भेजा गया है। जबकि अन्य का उपचार गंगेव के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में किया गया है।


---

Rewa
Patrika Rewa IMAGE CREDIT: Patrika

- समय पर नहीं पहुंची डायल 100, इसलिए बढ़ा विवाद
बताया गया है कि पहले आरोपी गाली-गलौज कर रहे थे, जिसकी सूचना किसान के परिवार के लोगों ने डायल 100 को दी। सूचना के बाद करीब आधा घंटे तक डायल १०० की पुलिस टीम नहीं पहुंची। जिसके चलते आरोपियों ने टांगी-फरसे से हमला बोल दिया। समय पर पुलिस पहुंचती तो यह वारदात रोकी जा सकती थी। जब आरोपियों ने हमला कर दिया और किसान के घर को घेर रखा था। इसकी सूचना एसपी रीवा को हुई तो उन्होंने थाने का बल मौके पर भेजा। इसी बीच कुछ स्थानीय लोग भी पहुंचे तब आरोपी भाग निकले।

Mrigendra Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned