scriptमेडिकल कालेज में पीजी की बढ़ेंगी 17 सीटें, इस दिन आएगी एमसीआइ की टीम | PG to grow 17 seats, 25 to MCI team in medical college | Patrika News

मेडिकल कालेज में पीजी की बढ़ेंगी 17 सीटें, इस दिन आएगी एमसीआइ की टीम

locationरीवाPublished: May 21, 2019 01:24:43 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय के डीन ने विभागाध्यक्षों की बुलाई बैठक, गायनी, फिजियोलॉजी, मेडिसिन विभाग सहित अन्य विभागाध्यक्षों से साथ किया मंथन

PG to grow 17 seats, 25 to MCI team in medical college

PG to grow 17 seats, 25 to MCI team in medical college

रीवा. श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय में पीजी सीटों को परखने के लिए मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआइ) की टीम 25 मई को निरीक्षण के लिए आ रही है। तारीख तय होते ही मेडिकल कालेज के डीन ने निरीक्षण की तैयारियां शुरू कर दी है। सोमवार दोपहर मेडिकल कालेज के डीन डॉ पीसी द्विवेदी ने विभागाध्यक्षों की बैठक बुलाई और विस्तृत चर्चा की। इस दौरान डीन ने प्रजेंटेशन पर बल दिया। तैयारी की समीक्षा के दौरान डीन ने विभागाध्यक्षों को व्यवस्थाओं को लेकर अलर्ट कर दिया है।
गायनी-हड्डीरोग विभाग के पीज का होगा रिन्युअल
श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय रीवा में पांच साल से चल रहे पीजी के कोर्स का रिन्युअल के लिए एमसीआइ की टीम निरीक्षण करेगी। मेडिकल कालेज के तीन अलग-अलग विषयों पर टीम मान्यता के आधार पर व्यवस्थाओं को खंगालेगी। डीन ने बताया कि गायनी में पीजी की चार सीटों के रिन्युअल के लिए टीम निरीक्षण करेगी। अलग-अलग विषयों के लिए निरीक्षण का कार्यक्रम 25 मई से प्रारंभ होकर 30 मई तक चलेगा। एमसीआइ की टीम मेडिसिन विभाग सहित फिजियोलॉजी, हड्डीरोग विभाग और गायनी का निरीक्षण करेगी।
टीम के आने से पहले विभागाध्यक्षों के साथ व टू वन चर्चा
टीम के आने से पहले डीन ने विभागाध्यक्षों के साथ वन टू वन चर्चा की। इस दौरान उन्होंने गायनी, मेडिसिन के फिजियोलॉजी और हड्डी रोग के विभागाध्यक्षों से विस्तृत चर्चा की। डीन ने सभी को एमसीआइ के सदस्यों को एक जैसा जवाब देने के लिए तैयार किया। इस दौरान उन्होंने छोटी-मोटी खामियों को भी दूर करने के लिए कहा है। एमसीआइ के मानक के अनुरूप तैयारियों पर बल दिया गया। निरीक्षण की तैयारी के साथ पावर प्रजेंटेशन तैयार करने का निर्देश दिया है।
पीजी के लिए पांच विषयों में बढ़ी 17 सीटें
मेडिकल कालेज में पीजी के लिए पांच विषयों की 17 सीटें जल्द ही बढ़ जाएंगी। बायोलॉजी, आर्थोपेडिक सहित पांच विषयों की तैयारियां अभी से चालू कर दी गई हैं। पीजी के नए कोर्स के लिए बढऩे वाली सीटों के लिए एमसीआइ की टीम अगस्त-सितंबर में आएगी। डीन ने बताया कि पीजी की बढ़ी सीटों के लिए एमसीआइ की टीम अगस्त में आएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो