नहीं मिला पीएम आवास तो नगर परिषद पर निकाली भड़ास, जानिए कैसे

नहीं मिला पीएम आवास तो नगर परिषद पर निकाली भड़ास, जानिए कैसे

By: Bajrangi rathore

Published: 05 Sep 2019, 12:07 AM IST

रीवा। मप्र के रीवा जिले में मऊगंज ब्लाक कांग्रेस कमेटी एवं युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष संजय तिवारी के नेतृत्व में नगर परिषद कार्यालय मऊगंज का घेराव किया गया। प्रदर्शन में भारी संख्या में पहुंचे नगर के लोगों ने आवास योजना को लेकर शिकायत दर्ज कराई।

इसके साथ ही नाली, सड़क, बिजली, जलभराव एवं गन्दगी आदि समस्याओं को भी मुद्दा बनाया गया था। कांग्रेसियों ने कहा कि उनकी मांगों का यदि 15 दिवस के अंदर निराकरण नहीं किया जाता तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। जिसकी जबावदारी स्थानीय प्रशासन की ही होगी।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस दौरान नगर परिषद अध्यक्ष और अधिकारी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना एवं विकास कार्यों में जो फर्जीवाड़ा किया जा रहा है और विकास के दावे की कलई खोल कर रख दिया। कार्यकर्ताओं ने 13 बिंदुओं का कलेक्टर के नाम का ज्ञापन एसडीएम मऊगंज की अनुपस्थिति में प्रभारी तहसीलदार अनुराग त्रिपाठी को सौंपा।

इस दौरान बताया गया कि पहले भी विकास में की जा रही अनियमितता की शिकायत की गई लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। नगर परिषद में अध्यक्ष द्वारा जनसमस्याओं की जमकर अनदेखी की जा रही है। नगर में गन्दगी से नालियां पटी हुई है। जल भराव से लोग परेशान हैं जिससे महामारी फैल रही है।

पाइप लाइन डालने के लिए सड़कों की खुदाई कर दी गई लेकिन उसको ठीक नहीं कराया गया। इस दौरान अब्दुल कयूम सिद्दीकी, यदुवंश मिश्रा, बसंत मिश्रा, विश्वनाथ मिश्र, शेख मुख्तार सिद्दीकी, संजय दुबे, जियाउद्दीन खान, राजेश दुबे, अरुणा तिवारी, अनिल तिवारी, विद्याचरण दुबे, नफीस खान, अन्नू खान, पार्षद बारिस खान, कृष्णा मिश्रा, श्यामकली पटेल, गुरुसेन कोल, शशिकला दुबे, रवि गुप्ता, अजय अवधिया सहित सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Bajrangi rathore Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned