scriptबड़ी खबर : आरोपियों को बचाने के लिए पुलिसकर्मियों से ही भिड़ गया निलंबित आरक्षक, जानिए फिर क्या हुआ | Police arrested on SP orders | Patrika News

बड़ी खबर : आरोपियों को बचाने के लिए पुलिसकर्मियों से ही भिड़ गया निलंबित आरक्षक, जानिए फिर क्या हुआ

locationरीवाPublished: Aug 23, 2018 11:00:16 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

एसपी के निर्देश पर एफआइआर दर्ज, सिरमौर चौराहा पर समान थाने के पुलिसकर्मियों से हुई थी झड़प

Police arrested on SP orders

Police arrested on SP orders

रीवा. गांजा तस्करी व मासूम के साथ दुराचार करने के बाद खॉकी वर्दी का एक और शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है। निलंबित पुलिस आरक्षक गुरुवार को सिरमौर चौराहे में आरोपियों को बचाने के लिए पुलिसकर्मियों से ही भिड़ गया। इसकी जानकारी मिलते ही एसपी ने मामले को संज्ञान लेते एफआइआर के निर्देश दिए, जिसके बाद आरक्षक ओमप्रकाश परमार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इस घटना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
अपराधिक मामलों में गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश करने समान थाना के आरक्षक सुरेन्द्र पांडेय व अन्य पुलिसकर्मी ला रहे थे। जब वे सिरमौर चौराहे पर पहुंचे उसी समय निलंबित आरक्षक ओम प्रकाश पहुंच गया और आरोपियों को छुड़ाने लगा, पुलिसकर्मियों ने विरोध किया तो वह उनसे भिड़ गया। इतना ही नहीं आरोपियों को नहीं छोडऩे पर चक्काजाम करने की धमकी दे डाली। इस मामले की सूचना टीआई ने तत्काल पुलिस अधीक्षक को दी। इसके बाद एसपी ने उक्त आरक्षक को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। सिविल लाइन पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बताया गया है कि इसके पहले इस आरक्षक द्वारा अनुशासनहीनता व अपराधियों को सरंक्षण देने के मामले में पुलिस अधीक्षक ने निलंबित किया था।
Police arrested on SP orders
patrika IMAGE CREDIT: patrika
चौराहे पर किया हंगामा
समान थाना प्रभारी प्रभात शुक्ला ने बताया कि आरोपियों को न्यायालय पेशी के लिए ले जा रहे थे। तभी वह पहुंचा और पुलिसकर्मी सुरेन्द्र पांडेय व अन्य से आरोपी को छोडऩे की बात कहने लगा। जब पुलिसकर्मियों ने मना किया तो गाली गलौज पर उतर आया, साथ ही चक्काजाम करने की बात कहते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इस मामले की एफआइआर दर्ज कराई गई है।
देर रात दर्ज हुई एफआइआर
सिविल लाइन थाना प्रभारी दिनेश जाटव ने बताया कि आरोपी आरक्षक ओम प्रकाश परमार के विरूद्ध धारा 353, 294, 506-बी के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है।

एक दिन पहले भी चला था प्वाइंट
निलंबित इस आरक्षक द्वारा शहर की सड़कों पर बेतरतीब तरीके से बाइक चलाने को लेकर एक दिन पहले भी पुलिस का प्वाइंट चला था। लेकिन बाद में पुलिस अधिकारियों ने उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया था।
—————————
पुलिस आरक्षक ओमप्रकाश परमार को हिरासत में लिया गया है। इस मामलें में वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश सिविल लाइन थाना प्रभारी को दिए गए हंै।
-सुशांत सक्सेना, एसपी रीवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो