भ्रष्टाचार के आरोपी सेल्समैन को घर में दबिश देकर पुलिस ने किया गिरफ्तार

लौर व शाहपुर पुलिस ने की कार्रवाई

By: Anil singh kushwah

Published: 23 Apr 2020, 01:00 AM IST

रीवा. गरीबों का राशन हड़पने वाले सेल्समैन के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कार्रवाई खाद्य विभाग के अधिकारियों की शिकायत व जांच प्रतिवेदन पर की गई। अब पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। मामला लौर थाने के शासकीय उचित मूल्य की दुकान पिपरा का है। यहां सितंबर, अक्टूबर व नवम्बर माह के राशन व केरोसिन में घोटाला किया गया था। हितग्राहियों को आवंटित करने के लिए जारी केरोसिन का वितरण विक्रेता मनीष कुमार द्विवेदी ने नहीं किया। नमक एक रुपए की जगह पांच रुपए किलो बेचा था।

जांच प्रतिवेदन के आधार पर दर्ज किया मामला
इतना ही नहीं गरीबों के नाम पर आवंटित राशन को भी खुर्दबुर्द कर दिया था। गरीबों को राशन तक उपलब्ध नहीं हो पाया था। आधा दर्जन दुकानों के राशन फर्जीवाड़े की शिकायत भोपाल में की गई थी जिस पर भोपाल से आई टीम ने जांच की थी। जांच के बाद प्रतिवेदन जिला कलेक्टर को भेजा गया था। कलेक्टर के आदेश पर खाद्य आपूर्ति अधिकारी मऊगंज आदित्य कुमार दाहिया ने लौर थाने में विक्रेता के खिलाफ सोमवार को शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने देर रात मामला दर्ज किया और घर में दबिश देकर विक्रेता को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है।

अंगूठा लगवाकर राशन में की गड़बड़ी
शाहपुर पुलिस ने भी गरीबों के राशन को खुर्दबुर्द करने के मामले में प्रकरण दर्ज किया है। शाहपुर थाने के शासकीय उचित मूल्य की दुकान हर्दी में दिसम्बर 2019 में गरीबों को राशन वितरित नहीं किया गया था। विक्रेता राजीव लोचन शुक्ला ने यहां हितग्राहियों से अंगूठा पीओएस मशीन में लगवा लिया था लेकिन उनको बाद में पर्ची नहीं दी और खाद्यान्न का बंदरबांट कर दिया। उन्होंने 82.49 क्विंटल गेहूं, 26.86 क्विंटल चावल, 147.5 लीटर केरोसिन, 1.21 क्विंटल शक्कर, 2.15 क्विंटल नमक की गड़बड़ी की थी जो कागज में वितरित कर दिया गया लेकिन हितग्राहियों को नहीं मिली। कनिष्ठ खाद्य आपूर्ति अधिकारी रोहित सिंह बघेल की शिकायत पर शाहपुर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

Anil singh kushwah Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned