सर्राफा दुकानों में ठगी करने वाली तीन महिलाओं को पुलिस ने पकड़ा

अतरैला पुलिस ने की कार्रवाई, महिलाओं से सोने व चांदी के जेवर बरामद

By: Shivshankar pandey

Published: 03 Jan 2020, 08:58 PM IST

रीवा। सर्राफा दुकानों में खरीददारी करने के बहाने जेवर उड़ाने वाली महिलाओं के गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है जिन्होंने दो सर्राफा व्यापारियों को शिकार बनाया था। उनसे पुलिस अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ कर रही है।

अतरैला बाजार में घूम रही थी महिलाएं
अतरैला बाजार में दो संदिग्ध महिलाएं बस स्टैण्ड में खड़े होकर वाहन का इंतजार कर रही थी। उसी दौरान मुखबिर से पुलिस को सूचना मिल गई जिस पर पुलिस ने घेराबंदी कर उनको पकड़ लिया। उक्त महिलाओं से पूछताछ हुई तो सर्राफा दुकान में ठगी करने वाली महिलाओं के गिरोह का पर्दाफाश हो गया। इन महिलाओं दो सर्राफा दुकानों में ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया था। पकड़ी गई महिलाओं की पहचान रामरती केवट पति लक्ष्मी (४०), सुरतिया केवट पति रामपाल (५०), सुधा उर्फ आरती केवट पति सुनील (२५) निवासी टेरियन पूर्वा चौकी सीतापुर जिला चित्रकूट उ.प्र. शामिल है।

दो दुकानों में की थी ठगी
इन महिलाओं के कब्जे से सर्राफा दुकान से ठगी गई चोरी की दो पायल, सोने का लाकेट बरामद हुआ है। महिलाओं ने 16 दिसम्बर को अतरैला बाजार निवासी विपिन कुमार गुप्ता की सर्राफा दुकान में खरीदी के नाम पर सोने का लाकेट पार कर दिया था जिसकी शिकायत मिलने पर पुलिस ने सीसी टीवी फुटेज निकालकर सभी सर्राफा दुकानदारों को सतर्क कर दिया। 2 जनवरी को उक्त महिलाएं पुन: सर्राफा दुकान में पहुंच गई और खरीदी के नाम पर दो पायल लेकर चंपत हो गई।

दुकानदार ने महिलाओं को पहचाना
दुकानदार ने उनका चेहरा पहचान लिया था जिस पर उसने पुलिस को सूचना दे दी और पुलिस ने उनको पकड़ लिया। उक्त महिलाओं से पूछताछ की जा रही है। ये अक्सर सर्राफा दुकानों के साथ महिलाओं से जेवर साफ कराने के नाम पर ठगी की घटनाओं को अंजाम देती है। उनसे पुलिस अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ कर रही है।

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned