script

गांजा तस्करों के वाहनों को पुलिस ने किया नीलाम

locationरीवाPublished: Nov 21, 2019 06:48:00 pm

Submitted by:

Manoj singh Chouhan

42.55 लाख में 19 वाहनों को बेंचा

गांजा तस्करों के वाहनों को पुलिस ने किया नीलाम

गांजा तस्करों के वाहनों को पुलिस ने किया नीलाम

रीवा. गांजा तस्करी में पकड़े गए वाहनों को पुलिस ने नीलाम किया है। यह पहली बार हुआ है जब मामले का निराकरण होने के पहले ही पुलिस ने वाहनों को नीलाम कर दिया है। उक्त वाहनों की नीलामी होने से अच्छा खासा राजस्व पुलिस को मिला है।
दरअसल अभी तक पुलिस एनडीपीएस एक्ट के तहत जब्त वाहनों की नीलामी करने के लिए न्यायालय में प्रकरण के निराकरण का इंतजार करती थी जिसमें काफी समय लगता था। थाने में खड़े वाहन कंडम बन जाते थे और राजस्व की प्राप्ति नहीं होती थी। अब पुलिस ने निराकरण होने के पूर्व ही सभी वाहनों को नीलाम करवा दिया है। आईजी चंचल शेखर के निर्देश पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। डीआईजी अविनाश शर्मा, एसपी आबिद खान, एसपी सतना रियाज इकबाल की कमेटी ने पुलिस लाइन में नीलामी प्रक्रिया पूरी कराई जिसमें 112 लोग शामिल हुए। 19 वाहनों को नीलाम कराया है जो विभिन्न थानों में जब्त थे।
उक्त वाहनों को 42.55 लाख रुपए में नीलाम किया गया है। इस कार्रवाई से गांजा तस्करों में भी हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस द्वारा अब एनडीपीएस एक्ट के तहत जब्त वाहनों को शीघ्र नीलाम करवायेगी ताकि उससे अच्छा राजस्व मिल सके। रीवा में पहली बार पुलिस विभाग ने यह पहल की है। जो भी गांजा तस्करी में वाहनों का इस्तेमाल करेगा उसके खिलाफ आगे भी यह कार्रवाई की जायेगी।
पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने बताया कि यह कार्रवाई पूरे प्रदेश में पहली बार हुई है जब गांजा तस्करी के वाहनों को प्रकरण का निराकरण करने के पूर्व नीलाम किया गया है।

नशीली सिरप तस्करी के वाहन भी होंगे नीलाम
गांजा तस्करी के वाहनों को नीलाम करवाने के बाद पुलिस अब नशीली सिरप में प्रयुक्त होने वाले वाहनों को भी नीलाम करवाने की तैयारी कर रही है। जिले में लगभग दो दर्जन वाहन नशीली सिरप तस्करी में जब्त है जिसमें ज्यादातर फोरव्हीलर वाहन शामिल हैं। इन वाहनों के खिलाफ भी 52 ए की कार्रवाई पुलिस नीलाम करवाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो