scriptहोली पर घर से मिली नशीली सिरप की खेप, 18 पेटी बरामद, दो भाई गिरफ्तार | Police caught illegal liquor | Patrika News

होली पर घर से मिली नशीली सिरप की खेप, 18 पेटी बरामद, दो भाई गिरफ्तार

locationरीवाPublished: Mar 21, 2019 01:15:29 am

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

समान थाने के बाणसागर के मकान में मिला जखीरा

Police caught illegal liquor

Police caught illegal liquor

रीवा. पुलिस ने बुधवार की दोपहर नशीली सिरप की बड़ी खेप पकड़ी है। इस कारोबार को करने वाले दो सगे भाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जिनके घर की तलाशी में पूरा माल बरामद हुआ है। पकड़े गये आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। समान थाने के बाणसागर कॉलोनी के समीप घर में नशीली सिरप का भंडारण किया गया था और उसको बेचा जा रहा था। इस बात की सूचना मिलने पर पुलिस ने बुधवार की दोपहर बेहद गोपनीय तरीके से दबिश दी। जैसे ही पुलिस कमरे के अंदर पहुंची तो पुलिस की आंखें फटी रह गई। नशीली सिरप का पूरा जखीरा रखा हुआ था। पुलिस को कमरे से 18 पेटी नशीली सिरप मिली। पुलिस ने आरोपी के भाई के घर की तलाशी ली तो उसके यहां से भी पुलिस ने एक पेटी खुली सिरप बरामद की है जिसमें 42 शीशी नशीली सिरप रखी थी। पकड़े गये आरोपियों में वीरेन्द्र वर्मा (39) व उसका भाई राजेन्द्र वर्मा निवासी चाणक्य नगर शामिल हैं। दोनों आरोपियों को नशीली सिरप सहित समान थाने के हवाले कर दिया गया है जहां उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बरामद सिरप की अनुमानित कीमत 1.70 लाख रुपए बताई जा रही है। उक्त आरोपी माल कहां से लेकर आते थे इसका पता नहीं चल पाया है।
एसपी के निर्देश पर सिटी कोतवाली के बल ने पकड़ा
इस पूरी कार्रवाई की समान थाने को भनक तक नहीं लग पाई। एसपी आबिद खान को नशीली सिरप उतरने की सूचना मिली थी जिस पर उन्होंने सिटी कोतवाली के प्रधान आरक्षक अखिलेश्वर सिंह, आरक्षक सतीश गौतम, शरद सिंह, आशीष विश्वकर्मा, केपी सिंह, संतोष सिंह की टीम बनाकर दबिश दिलवाई थी जिन्होंने इस पूरे कारोबार का भंडाफोड़ किया। इस कार्रवाई से अब समान पुलिस पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं।
बेच डाली 7 पेटी सिरप, 43 हजार बरामद
उक्त आरोपियों के पास नशीली सिरप का काफी भंडार था। आरोपियों ने करीब सात पेटी नशीली बेंच डाली थी। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने उनके कब्जे से नशीली सिरप बिक्री के 43830 रुपए भी बरामद किये है। आरोपी काफी समय से नशीली सिरप का धंधा कर रहे थे।
पांच घंटे में बिक गया सात पेटी माल
पकड़ा गया आरोपी वीरेन्द्र वर्मा नशीली सिरप का थोक व्यापारी है। वह पेटियों में माल सप्लाई करता है। मंगलवार की रात उसकी दुकान में माल उतरा था और पांच घंटे के भीतर उसका सात पेटी सप्लाई हो गया। जिस समय पुलिस पहुंची तो वहां पर नशीली सिरप लेने आए कई विक्रेताओं की गाडिय़ां खड़ी थी जो पुलिस को देखकर भाग खड़े हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो