scriptहथियारों के शौकीन छात्रों को पुलिस ने पकड़ा, कट्टा-पिस्टल बरामद | Police detained arms students | Patrika News
रीवा

हथियारों के शौकीन छात्रों को पुलिस ने पकड़ा, कट्टा-पिस्टल बरामद

विवि पुलिस ने की कार्रवाई, आरोपियों से चल रही पूछताछ, शौक के लिए शस्त्र लेकर चलते थे छात्र

रीवाApr 06, 2019 / 01:33 am

Shivshankar pandey

Police detained arms students

Police detained arms students

रीवा. हथियारों के शौक पालने वाले नाबालिग सहित चार छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। उन्होंने हथियारों की सप्लाई करने वाले गिरोह से जुड़ी अहम जानकारियां पुलिस को दी है। उक्त कार्रवाई विवि पुलिस ने की है। मुखबिर की सूचना पर अजगरहा मझियार रोड पर दो युवकों के देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में खड़े होने की सूचना विवि पुलिस को मिली थी। जिस पर पुलिस ने दबिश देकर दो युवकों को गिरफ्तार किया। पकड़े गये युवकों में शिवम पाण्डेय निवासी पटना चौकी शाहपुर व प्रकाश शुक्ला निवासी हिनौता थाना शाहपुर शामिल हंै। शिवम के कब्जे से पुलिस ने कट्टा व प्रकाश के कब्जे से कारतूस बरामद किया है।उन्होंने पूछताछ में चोरहटा थाना क्षेत्र में रहने वाले नाबालिग के द्वारा हथियार देने की जानकारी दी। थाना प्रभारी अवनीश पाण्डेय ने पूरे मामले जानकारी एसपी आबिद खान को दी जिस पर एसपी ने तत्काल थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिये। पुलिस ने बहुरीबांध के उक्त नाबालिग को पकड़ा तो उसके पास से पिस्टल व कारतूस बरामद हुआ। नाबालिग से पूछताछ के बाद गौरव मिश्रा निवासी शाहपुर को पकड़ा तो उसके पास से सिक्स राऊंड रिवाल्वर व कारतूस बरामद हुआ। पकड़े गये सभी आरोपियों को पुलिस देररात थाने लेकर आई। उनसे पूछताछ की जा रही है। पकड़े गए युवाओं ने हथियारों की सप्लाई करने वाले नेटवर्क की जानकारी पुलिस को दी है जिसके आधार पर पुलिस सरगना की तलाश में जुट गई है।
कमर में पिस्टल खोसकर चलने का था शौक
पकड़े गये युवकों को उनके शौक ने कानून के शिकंजे में फंसा दिया। इनको कमर में पिस्टल खोंसकर चलने का शौक था।दोस्तों के बीच रौब दिखाने और खुद को डॉन के रूप में प्रदर्शित करने की इच्छा के कारण इन्होंने हथियार खरीदे थे और उसे लेकर घूमा करते थे।अक्सर रात के समय वे अवैध हथियार लेकर घूमते थे और लोगों के बीच उसका प्रदर्शन करते थे।
बारहवीं व कालेज के हैं छात्र
पुलिस ने जिन लोगों को पकड़ा है वे सभी छात्र हैं। इनमें से नाबालिग तो कक्षा बारहवीं का छात्र है जबकि दो युवक टीआरएस के छात्र हंै। एक पेंटियम प्वाइंट में अध्ययन करता है। एक आरोपी शिवम पाण्डेय के खिलाफ मारपीट के मामले भी दर्ज हैं।
तीन शस्त्र व कारतूस बरामद
शिवेन्द्र सिंह, सीएसपी रीवा ने बताया कि हथियारों के साथ पुलिस ने चार लोगों को पकड़ा गया है जिनके पास से तीन शस्त्र व कारतूस बरामद हुए है। इन्होंने पूछताछ में कुछ तस्करों की जानकारी दी है जिनकी भी तलाश की जा रही है। उनके पकड़े जाने पर काफी संख्या में हथियार बरामद हो सकते हंै।

Home / Rewa / हथियारों के शौकीन छात्रों को पुलिस ने पकड़ा, कट्टा-पिस्टल बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो