पुलिस की नाकामी : ग्रामीणों ने खुद शुरू की रात्रि गश्त

पुलिस की नाकामी : ग्रामीणों ने खुद शुरू की रात्रि गश्त
Police failure: villager himself started night patrol

Mahesh Kumar Singh | Publish: Sep, 10 2019 09:27:11 PM (IST) | Updated: Sep, 10 2019 09:31:03 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

लगातार हो रही चोरियों से दहशतजदा लोगों ने लिया निर्णय

रीवा. न केवल शहर बल्कि जिले के कस्बाई और ग्रामीणों इलाकों में लगातार चोरियों का ग्राफ बढ़ रहा है। ऐसा कोई दिन नहीं होता कि कहीं न कही चोरी की घटनाएं नहीं हों। लगातार हो रही चोरियों की घटनाओं से पुलिस की नाकामी सामने आई है। क्योंकि पुलिस चोरी की घटनाओं का खुलासा भी नहीं कर पा रही है। जिले की पुलिस के लिए शर्मनाक बात अब यह है कि पुलिस गश्त फेल होने से खफा ग्रामीण खुद टोली बनाकर रात में पहरेदारी करनी शुरू कर दी है।

जिले में चोरी की सबसे अधिक घटनाएं हाल के दिनों में रीवा शहर के साथ ही बैकुंठपुर एवं नईगढ़ी थाना क्षेत्रों में सामने आई हैं। बैकुंठपुर थाना क्षेत्र में तो पुलिस की निष्क्रियता के कारण स्थिति यह है कि कस्बा सहित ग्राम कबरा, मझियार, खैर, सेमरा, कटकी आदि गांवों में रात ढलते ही चोर सक्रिय हो जाते हैं। बीते 4 सितंबर को कबरा गांव में लाखों के चोरी हुई थी। जिसका बैकुंठपुर पुलिस खुलासा नहीं कर सकी। इस घटना से ग्रामीणों ने एसपी व सीएसपी को भी अवगत कराया था लेकिन इसके बाद भी चोरों का पता नहीं लगाया जा सका है। जिससे दर्जनों गांवों के लोगों में भारी आक्रोश है।
इन गांवों के लोग खुद शुरू की पहरेदारी

बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मझियार, कटकी, सेमरा, खैर, कबरा आदि के ग्रामीणों ने पुलिस के रवैए से खफा होकर टोली बनाई है। यह टोली रातभर जागकर अब गांवों में पहरा दे रही है। यहां के लोगों ने बताया कि पुलिस से कई बार रात्रि गश्त के लिए कहा लेकिन पुलिस निष्क्रिय बनी रही। इसी तरह अब नईगढ़ी थाना क्षेत्र के लोग भी टोली गठन कर खुद अपने गांवों की सुरक्षा के लिए पहरेदारी करने की तैयारी कर रहे हैं।

बैकुंठपुर थाना क्षेत्र में हुई चोरियां
बैकुंठपुर के वार्ड-15 निवासी धर्मेंद्र सोनी की बाइक दो सितंबर को चोरी कर ली गई थी। इसी तरह बैकुंठपुर वार्ड-8 के निवासी जगमोहन सिंह के अहरी से छह अगस्त को ताला तोड़कर सामान पार कर दिया गया। हर्दीमोड़ में यात्री प्रतीक्षालय की कुर्सी चोरी हो गई। पाली ग्राम पंचायत का टैंकर चोरी सहित दर्जनों चोरियों हो चुकी इसके बाद भी पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned