यूपी बार्डर सील, हाइवे में पुलिस का पहरा

जनेह पुलिस ने तीन बार्डर सील किये, चाकघाट में लगाए गए चेकिंग प्वाइंट

By: Shivshankar pandey

Published: 06 May 2021, 09:02 PM IST

रीवा। कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पुलिस विभाग ने अब यूपी बार्डर सील कर दिया है। यूपी से जोडऩे वाले सभी मार्गों को स्थायी रूप से बंद कर दिया गया है और मुख्य हाइवे में पुलिस का पहरा बैठा दिया गया है।

संक्रमण रोकने के लिए पुलिस का कदम
जिले में लगातार कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है जिसको लेकर पुलिसबल संक्रमण को रोकने के लिए ऐढ़ी चोटी का जोर लगा रहा है। पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर यूपी बार्डर को सील किया गया है और लोगों की आवाजाही अत्यावश्यक कार्य को छोड़कर पूरी तरह से रोक दी गई है। जनेह थाने के घटेहा से बरगढ़ चित्रकूट, पटहट से शंकरगढ़ में बड़े-बड़े पत्थर रखकर सील कर दिया गया है। वहीं सुरुई से शंकरगढ़ व चित्रकूट पहुंच मार्ग को भी शुक्रवार को सील कर दिया जायेगा।

हाइवे में वाहनों की होगी चेकिंग
इसके अतिरिक्त चाकघाट बार्डर में पुलिस ने स्टापर लगाकर वाहनों की धरपकड़ शुरू कर दी है। सिर्फ अत्यावश्यक कार्य के लिए जाने वाले लोगों को ही अनुमति दी जा रही है जबकि अन्य वाहन चालकों को रोक दिया गया है। पुलिस अब 24 घंटे बार्डर पर पहरा देगी। हनुमना से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग में भी पुलिस ने पहरा लगाया है और पुलिस बल वाहनों की चेकिंग कर रहा है। डभौरा के चुनगी से बरगढ़, गर्भे जंगल से मानिकपुर व सेमरिया थाना क्षेत्र से मानिकपुर मार्ग को भी बंद कर दिया गया है। दरअसल यूपी बार्डर से लगे त्योंथर, हनुमना सहित अन्य इलाकों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में पुलिस भी अब सख्त कदम उठा रही हे।

नशीली सिरप तस्करों के मार्ग हुए बंद
कोरोना के चलते पुलिस ने नशीली सिरप की तस्करी में प्रयुक्त होने वाले मार्गों को भी बंद करवा दिया है। वर्तमान में सबसे ज्यादा नशीली सिरप यूपी से आती है और मुख्य हाइवे के अलावा तस्कर गांवों के इन मार्गों का इस्तमाल भी पुलिस की आंख में धूल झोंकने के लिए करते है। पुलिस ने इन सभी मार्गों को बंद करवा दिया है जिससे अब तस्करों की मुश्किलें बढऩे वाली है।

संक्रमण रोकने के लिए बार्डर सील
हनुमना व चाकघाट हाइवे सहित अन्य बार्डर को सील किया गया है। पुलिस ने इन मार्गों को स्थायी रूप से बंद कर दिया है और हाइवे में वाहनों को चेकिंग के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। कोई भी अनावश्यक प्रवेश नहीं कर पायेंगा। इन मार्गों पर पुलिस लगातार निगरानी रखेगी।
विजय डाबर, एएसपी मऊगंज

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned