एसपी साहब मेरे रहते पति ने कर लिया दूसरा ब्याह, वारंट पर गिरफ्तार नहीं कर रही पुलिस

पुलिस अधीक्षक ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण को कंट्रोलरूम में लगाया शिविर

By: Rajesh Patel

Published: 18 Dec 2020, 08:54 AM IST

 Police is not arresting on warrant
patrika IMAGE CREDIT: patrika

रीवा. जिले में पुलिस विभाग के लिए सीएम हेल्पलाइन की शिकायतें गले की फांस बन गई है। शिकायतों के निराकरण का दबाव बढऩे पर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ङ्क्षसह ने गुरुवार को पुलिस कंट्रोलरूम में लंबे समय से लंबित शिकायतों के निराकरण के लिए शिविर लगाकर सुनवाई की। इस दौरान आधा सैकड़ा शिकायतों का निराकरण किया गया।

अंगूठा लगाकर खाते से 20 हजार निकाल लिया
शिविर में बुजुर्ग महिला सेमरिया थाना क्षेत्र के बीरखाम गांव से पहुंची। बुजुर्ग महिला कुसुम कली ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की है कि कोरोना काल में खाते से आधार कार्ड से पैसे निलवाले के लिए गांव के ही कियोस्क संचालक पप्पू विश्वकर्मा से एक हजार रुपए निकलवाए। लेकिन, पप्पू विश्वकर्मा ने एक हजार की निकाली पर्ची पर दस हजार रुपए दर्ज कर दिया। और खाते से दस हजार रुपए आहरित कर लिया। दो बार अलग-अलग प्रक्रिया में बीस हजार रुपए निकाल लिया है। विधवा हूं। मेरे बच्चे बाहर मजदूरी करते हैं। खाते में पेट काट काट कर 26 हजार रुपए एकत्रित किए थे। लेकिन, कियोस्क संचालक ने पीओएस मशीन में अंगूठा लगाकर खाते से बीस हजार रुपए निकाल कर दो हजार रुपए दे दिया है। जबंकि रजिस्टर पर अंगूठा बीस रुपए देना दर्ज कर लिया है।
दो साल से कर रहा हूं शिकायत, चोरहटा पुलिस नहीं सुन रही
हुजूर तहसील क्षेत्र के खड्डा गांव निवासी तुलसी चतुर्वेदी 66 डिसमिल जमीन के सीमांकन करने के बाद अब अतिक्रमण से बचाने के लिए अफसरों की चौखट पर भटक रहे हैं। गुरुवार को चोरहटा पुलिस ने उन्हें सीएम हेल्पलाइन के शिकायतों के निराकरण के शिविर में बुलाया। तुलसी चतुर्वेदी ने बताया कि वर्ष 2018 से लेकर अब तक कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, आईजी, डीआईजी समेत अफसरों को आवेदन देने के बाद सीएम हेल्पलाइन पर बीस बार शिकायत कर चुके हैं। हर बार आश्वासन का घूंट पिलाया जा रहा है। तुलसी की बेसकीमती भूमि करीब 66 डिसमिल पर शैलेन्द्र आदि अतिक्रमण कर लिया है। एक माह पहले अतिक्रमण कर बाउंड्रीवाल निर्माण को रोकने के लिए डायल-100 को फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ नहीं किया। पुलिस अधीक्षक के शिविर में पहुंची तो फिर थाने भेज दिया गया। बुजुर्ग तुलसी चतुर्वेदी अभी भी न्याय के लिए भटक रहा है।
वारंट जारी है पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही
जिले के नईगढ़ी थाना क्षेत्र के ग्राम मिश्रा जरकटी निवासी संगीता साकेत ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की है कि मेरे पति जितेन्द्र साकेत निवासी जरकटी ने मेरे रहते दूसरा ब्याह कर लिया है। मेरी छह साल की बेटी करिश्मा है। मामले में कोर्ट से वारंट होने के बाद भी नईगढ़ी पुलिस पति को गिरफ्तार नहीं कर रही है। मैं मायके सतना में रहती हॅू। कोलगवंा थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया में निवास करती हूं। मामले में शिविर में आश्वासन दिया गया है। पुलिस ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायत बंद कर दीजिए। जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned