scriptसीसी टीवी फुटेज में आए चोर को पुलिस का अभयदान | Police not surrender to thief who came in CC TV footage | Patrika News

सीसी टीवी फुटेज में आए चोर को पुलिस का अभयदान

locationरीवाPublished: Dec 08, 2019 01:20:11 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

द्वारिका नगर से 50 हजार नगद व जेवर चोरी, खुलेआम घूम रहे संदेही

Police not surrender to thief who came in CC TV footage

Police not surrender to thief who came in CC TV footage

रीवा. बेखौफ चोरों ने घर में घुसकर नगदी व जेवरात पार कर दिये। घटना को अंजाम देने वाला शातिर चोर घर में लगे सीसी टीवी कैमरे में कैद हुआ है लेकिन पुलिस उसे पकडऩे में कतरा रही है। इतना ही नहीं पुलिस को सीसीटीवी फुटेज दिया गया और अरोपी का लोकेशन भी पुलिस को बताया गया लेकिन इसके बाद भी थाने की पुलिस उसे नहीं पकड़ पा रही है। ऐसे में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे है।
समान थाना अन्तर्गत द्वारिका नगर मोहल्ले में रहने वाली सुनीता सिंह पति राजकुमार सिंह (46) का परिवार रात में खाना खाकर सो गया। देररात चोर उनके घर में दाखिल हो गए। बड़ी सफाई से चोरों ने पूरी घटना को अंजाम दिया और अलमारी खोलकर उसमें रखे करीब पचास हजार रुपए नगद सहित लाखों के सोने व चांदी के जेवर लेकर चंपत हो गए। सुबह परिजनों की नींद खुली तब उन्हें घटना की जानकारी हुई। घर का पूरा सामान फैला हुआ था। उन्होंने घर में लगे सीसी टीवी कैमरे को चेक किया जिसमें घटना को अंजाम देने वाला चोर कैद हुआ है।
पीडि़त ने थाने में शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस को सीसी टीवी कैमरे में कैद संदेही आरोपी आकाश कोल निवासी पीके स्कूल के पीछे की जानकारी भी दी गई लेकिन पुलिस ने उसे नहीं पकड़ा। ऐसा नहीं है कि उक्त आरोपी फरार है बल्कि वह खुलेआम मोहल्ले में घूम रहा है। इसकी सूचना भी पुलिस को दी गई लेकिन पुलिस ने उसे पकडऩे नहीं आई।
पीडि़त का कहना था कि उनके घर में रखा पूरा सामान चोर ले गये और पुलिस के पास आरोपी को पकडऩे तक का समय नहीं है। यदि जानकारी पुलिस को दी जाये तो उसके पकडऩे में हीलाहवाली बरती जा रही है जिससे उनका चोरी हुआ सामान नहीं मिल पाया है।
द्वारिका नगर में आएदिन हो रही लूट व चोरी
पीके स्कूल के पीछे द्वारिका नगर में आएदिन चोरी व लूट की वारदातें हो रही हैं। पुलिस को आरोपियों का पता भी है। लेकिन इसके बाद भी न तो आरोपियों को पकड़ा जा रहा है और न ही द्वारिका नगर में रात्रि गश्त ही लगाई जा रही है। जिसका फायदा स्थानीय चोर उठा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो